मौसम का मिजाज…बादल घिरने से कांपी राजधानी

By: Nov 12th, 2019 12:23 am

शिमला में 14 से 16 नवंबर तक बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जताई संभावना

शिमला  –जिला शिमला में मौसम के मिजाज फिर बदल गए हैं। सोमवार को जिला शिमला के अधिकांश क्षेत्रों में मौसम खराब बना रहा। आसमान में काले बादलों के घिरने से शिमला में दिन के समय भी ठंड का एहसास हुआ। मौसम विभाग की मानें तो जिला शिमला में आगामी दो दिनों के दौरान मौसम साफ बना रहेगा, मगर 14 से 16 नवंबर तक जिला के कुछ स्थानों पर गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में जिला के लोगांे को आगामी दिनों के दौरान फिर से कड़ाके की ठंड़ का सामना करना पड़ सकता है। शिमला में सोमवार सुबह से मौसम खराब बना रहा। आसमान में काले बादल घिरे रहे। बादलों के घिरने के चलते शिमला के अधिकतम तापमान में फिर से गिरावट आई है। शिमला के अधिकतम तापमान में दो डिग्री तक की गिरावट आई है। तापमान में गिरावट आने से जिला शिमला में दिन के समय भी ठंड़ का एहसास हुआ। अधिकतम तापमान के साथ शिमला के न्यूनतम तापमान में भी गिरावट आई है। शिमला का न्यूनतम तापमान फिर से लुढ़क गया है, जिसमें बीते रविवार के मुकाबले गिरावट आई है। न्यूनतम तापमान में गिरावट आने के बाद जिला शिमला में रातेंं और सर्द हो गई हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान अगर स्टीक बैठते हैं तो आगामी दिनों के दौरान जनता को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़  सकता है।

ऊपरी शिमला में पड़ रही है कड़ाके की ठंड

जिला के ऊपरी क्षेत्रों में मौसम में करवट आने के बाद कड़ाके की ठंड पड़ रही है। कुफरी में न्यूनतम तापमान 6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है। वहीं, जिला के नारकंड़ा, ठियोग, खड़ापत्थर व रोहडू के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भी सुबह व शाम कड़ाके की ठंड़ पडने लगी है।

पर्यटन कारोबारियों के चेहरे खिले

मौसम में करवट को देखकर पर्यटन कारोबारियों के चेहरे खिलने लगे हैं। नारकंड़ा के हाटूपीक में बीते दिनों के दौरान बर्फबारी हुई थी। ऐसे में पर्यटन कारोबारी उम्मीद लगा रहे हंै कि जिला शिमला मंे जल्द ही बर्फ बारी होगी, जो पर्यटन कारोबार को पंख लगा देगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App