सड़क पर शव रखकर चक्का जाम

By: Nov 19th, 2019 12:30 am

समलाना चौक पर विवाहिता की मौत पर गुस्साए परिजनों ने किया प्रदर्शन, पुलिस के खिलाफ लगाए नारे

जवाली –पुलिस थाना जवाली के अंतर्गत विवाहिता की मौत पर परिजनों ने राजा का तालाब-जवाली मार्ग के समलाना चौक पर शव रखकर एक घंटा  चक्का जाम किया। साथ ही गुस्साए लोगों ने पुलिस के खिलाफ  जमकर नारे भी लगाए। मायके पक्ष ने आरोपियों के खिलाफ  धारा-302 के तहत कार्रवाई करने को आवाजा उठाई। मायके पक्ष से मृतका की बहन प्रियंका, पूर्व प्रधान प्रकाश चंद व  शिरोमणि अकाली दल के जिलाध्यक्ष जसबंत सिंह सहित काफी संख्या में महिलाएं व पुरुष इस मांग पर अड़े रहे कि मृतका के पति प्रदीप सिंह, जेठानी नीलम देवी व सास लिपि देवी के खिलाफ  धारा-302 लगाई जाए अन्यथा वे इसी प्रकार मार्ग को बंद रखेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि ससुराल पक्ष ने पहले मृतका का गला घोंट कर उसको बेहोश किया व बाद में जहरीला पदार्थ खिला दिया। आरोप लगाया कि ससुराल पक्ष द्वारा हमेशा ही उनकी लाड़ली से मारपीट की जाती थी।  रिश्ते के समय ससुराल पक्ष ने दहेज लेने से साफ मना किया था, लेकिन शादी के बाद उसे दहेज के लिए तंग किया जाने लगा। हर समय आरोपी प्रदीप सिंह, नीलम देवी व लिपि देवी उनकी बेटी को प्रताडि़त करते थे।  मृतका जब भी मायके में आती थी तो एक ही बात कहती थी कि मेरी जान को खतरा है। मायके पक्ष की मांग है कि जब तक आरोपियों के खिलाफ  धारा-302 नहीं लगाई जाती तब तक वे शव को नहीं जलाएंगे। डीएसपी जवाली ओंकार सिंह पुलिस टीम के साथ मौका पर पहुंचे तथा मायके पक्ष को समझाने की काफी कोशिश की। बाद में एसडीएम जवाली अरुण कुमार शर्मा भी मौका पर पहुंचे। काफी जदोजहद उपरांत जाम को खुलवाया गया। अभी तक मायके पक्ष के लोग शव को लेकर समलाना चौक पर ही खड़े हैं। पुलिस मायके पक्ष के लोगों के बयान कलमबद्ध कर रही है।

क्या है मामला

गौर रहे कि जसविंदर कौर पत्नी प्रदीप सिंह निवासी चलवाडा की 16 नवंबर को जहरीला पदार्थ खाने से मौत हो गई थी। मृतिका की बहन प्रियंका ने पुलिस बयान में आरोप लगाया है कि इसकी बहन जसविंद्र कौर आयु 24 वर्ष की शादी सात अप्रैल, 2019 को प्रदीप सिंह निवासी चलवाड़ा से हुई थी। शादी के दो महीने के बाद ही उसका पति प्रदीप सिंह, सास लिपि देवी व जेठानी नीलम देवी उसे मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताडि़त करते थे। बताया कि 16 नवंबर, 2019 को दिन के करीब 2ः30 बजे जसविंद्र कौर ने फोन करके बताया था कि उसकी तबीयत बहुत खराब हो गई है जिस पर यह व इसका भाई दिलावर व अन्य इसके घर चलवाड़ा आए तो जसविंद्र कौर मृत हालत में घर में पड़ी थी। आरोप लगाया जसविद्र कौर ने पति, सास व जेठानी की प्रताड़ना से तंग आकर जहरीली वस्तु का सेवन कर अपनी जीवनलीला समाप्त की है।

डीएसपी के बोल

इस बारे में डीएसपी जवाली ओंकार सिंह ने बताया कि पुलिस ने मायके पक्ष को समझाकर वापस भेज दिया है। मायके पक्ष वाले शव को लेकर वापस चले गए हैं। उन्होंने कहा कि रास्ता बंद करने की एवज में पुलिस ने मायके पक्ष वालों पर मामला दर्ज कर लिया है व कार्रवाई शुरू कर दी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App