एक नजर

By: Dec 1st, 2019 12:01 am

ब्रिटेन में मिले 23 शव वियतनाम भेजे

मास्को। ब्रिटेन में एक ट्रक में बरामद हुए 23 वियतनामी नागरिकों के शवों को वियतनाम भेज दिया गया है। ब्रिटेन में ट्रक में कुल 39 वियतनामी नागरिकों के शव बरामद हुए थे, जिनमें से 16 शवों को बुधवार को वियतनाम भेज दिया गया था। शनिवार की रिपोर्ट के अनुसार हनोई के नोई बाई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शनिवार सुबह एक विमान 23 शवों को लेकर पहुंचा। निरीक्षण और प्रमाणन प्रक्रियाओं के बाद इन शवों को एंबुलेंस वाहनों से उनके रिश्तेदारों के पास पहुंचा दिया गया।

बोको हराम के 13 आतंकी मार गिराए

अबुजा। नाइजीरिया के उत्तरपूर्वी राज्य बोर्नो में सेना ने बोको हराम के 13 आतंकवादियों को मार गिराया। सेना ने इसकी जानकारी दी। सेना के उत्तरपूर्वी क्षेत्र के प्रवक्ता एमिनु इलियासू के मुताबिक बोको हराम को आतंकवादियों के खिलाफ नाइजीरियाई सेना और चादियान बल ने बोर्नो को दुगुरी द्वीप में अभियान चलाया। श्री इलियासु ने कहा कि बोको हराम समूह द्वारा पीछे से सैनिकों की बंदरगाह की स्थिति को ओवरराइड करने के इरादे से चार बंदूक ट्रक लगाए गए थे।

हेग में चाकू से हमले में तीन घायल

दि हेग। हॉलैंड के दि हेग में शुक्रवार देर रात चाकू के हमले में तीन लोग घायल हो गए।  पुलिस के मुताबिक हमलावर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने कहा कि हमलावर की उम्र 40 से 45 वर्ष के बीच होगी। यह हमला ग्रोटमार्केटस्ट्राट में घटित हुआ। पुलिस ने कहा कि ब्लैक फ्राइडे होने के कारण मार्केट में काफी भीड़ थी। हमले के बाद पुलिस ने इलाके को बंद कर दिया है। पुलिस ने कहा कि हमले के पीछे की वजह का हालांकि अभी पता नहीं चल सका है।

अफगानिस्तान में धमाका, एक की मौत

काबुल। अफगानिस्तान के दक्षिणी हेलमंड प्रांत में शनिवार को एक पुलिस वैन को निशाना बनाकर किए गए विस्फोट में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। प्रांतीय सरकार की ओर से जारी वक्तव्य के मुताबिक यह धमाका हेलमंड प्रांत के नवा बराक जायी जिला में हुआ। आतंकवादियों ने पुलिस वैन को निशाना बनाकर बारूदी सुरंग के जरिए यह धमाका किया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App