एक नजर

By: Dec 5th, 2019 12:01 am

अब्बासी संग 10 के खिलाफ मामला दर्ज

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में भ्रष्टाचार विरोधी निकाय ने पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी समेत 10 के खिलाफ एलएनजी टर्मिनल का ठेका एक फर्म को देने में कथित अनियमितता पर मामला दर्ज किया है। राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) द्वारा दायर किए गए मामले में पूर्व वित्त मंत्री मिफ्ता इस्माइल और आठ अन्य का नाम भी दर्ज किए गए मामले में शामिल किया है। इनमें पाकिस्तान स्टेट ऑयल के पूर्व प्रबंध निदेशक भी शामिल हैं।

अफगानिस्तान में हमला, पांच की मौत

जलालाबाद। अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत की राजधानी जलालाबाद में बुधवार को आतंकवादियों ने एक वाहन पर हमला किया, जिसमें एक ऐड एजेंसी के पांच कर्मचारियों की मौत हो गई और एक अंतरराष्ट्रीय स्टॉफ सदस्य घायल हो गया। प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता अत्ताहुल्लाह खोग्यानी ने बताया कि आतंकवादियों ने जलालाबाद में बुधवार सुबह एक गैर-सरकारी संगठन के एक चलते वाहन पर गोलीबारी की।

अल बगदादी का उप कमांडर गिरफ्तार

दमिश्क। इराकी सुरक्षाबलों ने इस्लामिक स्टेट (आईएस)  के मारे गए सरगना अबू बकर अल बगदादी के एक उप कमांडर को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों के हवाले से मीडिया ने यह जानकारी दी है। पुलिस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि गिरफ्तार व्यक्ति अल बगदादी का उप कमांडर है और वह सलादीन प्रांत का मिलिट्री कमांडर भी है। उसे हाविजा के समीप किरकुक प्रांत में गिरफ्तार किया गया था।

न्यायमूर्ति गुलजार पाक के मुख्य न्यायाधीश

इस्लामाबाद। न्यायमूर्ति गुलजार अहमद पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश होंगे। कानून मंत्रालय की बुधवार को जारी अधिसूचना में कहा गया है कि न्यायमूर्ति गुलजार अहमद को देश का नया मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है। न्यायमूर्ति गुलजार की नियुक्ति न्यायमूर्ति आसिफ सईद खोसा के स्थान पर की गई है। नए न्यायमूर्ति वर्तमान मुख्य न्यायाधीश के सेवानिवृत्त होने के एक दिन बाद 21 दिसंबर को कार्यभार संभालेंगे। राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने नए मुख्य न्यायाधीश की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है।

मै रबर स्टाम्प या पोस्ट आफिस नहीं हूं

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में राजभवन और मुख्यमंत्री कार्यालय के बीच अधिकारों को लेकर चल रहे शीत युद्ध के बीच राज्यपाल जगदीप धनकड़ ने कहा है कि वह रबर ‘स्टाम्प या पोस्ट आफिस’ नहीं हैं कि लंबित पड़े विधेयकों की बिना जांच किए किसी भी चीज पर हस्ताक्षर कर दें। श्री धनकड़ ने बुधवार को ट््वीट कर कहा कि राज्यपाल के तौर पर संविधान की मूल भावना का पालन करता हूं और आंख बंदकर कोई काम नहीं कर सकता हूं। मैं न तो रबर स्टैम्प हूं और न ही पोस्ट आफिस।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App