एक नजर

By: Dec 8th, 2019 12:01 am

खतरनाक पिच के कारण एमसीजी पर मैच रद्द

मेलबोर्न। मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड पर पिच खतरनाक होने के कारण एक घरेलू मैच रद्द करना पड़ा, जबकि कुछ सप्ताह बाद ही यहां बॉक्सिंग डे टेस्ट खेला जाना है। विक्टोरिया और वेस्टर्न आस्ट्रेलिया के बीच शेफील्ड शील्ड मैच में खेल रद्द करना पड़ा, क्योंकि उछलती गेंदों से कई गेंदबाज चोटिल हो रहे थे। अंपायरों ने कप्तान पीटर हैंडस्कॉम्ब और शॉन मार्श से बात करने के बाद खेल रद्द करने का फैसला लिया। कई बल्लेबाजों को ऊंची उठती गेंदों से चोट लगी, जिसके बाद अंपायरों ने वेस्ट आस्ट्रेलिया और विक्टोरिया के बीच जारी इस मैच को बीच में ही रोक दिया। 

फवाद आलम दस साल बाद पाक टीम में

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए दस साल में पहली बार 34 साल के मध्यक्रम बल्लेबाज फवाद आलम को टीम में शामिल किया। मुख्य चयनकर्ता और मुख्य कोच मिसबाह उल हक ने शनिवार को कहा कि घरेलू क्रिकेट में हाल के शानदार प्रदर्शन को देखकर ही इस बाएं हाथ के बल्लेबाज का चयन किया गया है। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है, जो अगले बुधवार से रावलपिंडी में शुरू होगी। दूसरा टेस्ट 19 से 23 दिसंबर तक कराची में होगा। आलम ने पिछला टेस्ट मैच 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ डुनेडिन में खेला था। उन्होंने जुलाई, 2009 में श्रीलंका के खिलाफ पदार्पण टेस्ट में शतक जड़ा था।

जूनियर महिला हाकी टीम ने हराया न्यूजीलैंड

कैनबरा। भारतीय जूनियर महिला हाकी टीम ने आस्ट्रेलिया में खेले जा रहे तीन देशों के टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड को शनिवार को 4-1 से हराकर तीन मैचों में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। भारतीय टीम ने इससे पहले न्यूजीलैंड को 2-0 से हराया था और फिर आस्ट्रेलिया से 1-1 का ड्रा खेला था। भारत की जीत में शर्मिला देवी ने 12वें और 43वें मिनट में दो गोल दागे जबकि ब्यूटी डुंगडुंग (27) और लालरिंदीकी (48) ने एक-एक गोल किया। न्यूजीलैंड का एकमात्र गोल ओलिविया शैनन ने चौथे मिनट में पेनल्टी कार्नर पर किया। भारत ने शुरुआती गोल से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी की और एक के बाद एक चार गोल दाग कर मैच अपने पक्ष में कर लिया। भारतीय टीम अपना चौथा और आखिरी मैच रविवार को मेजबान आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी।

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App