एक नजर

By: Dec 13th, 2019 12:05 am

नार्थईस्ट-चेन्नइयन का मैच स्थगित

गुवाहाटी। नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएबी) के खिलाफ असम में हो रहे विरोध प्रदर्शन के कारण इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के नार्थईस्ट यूनाइटेड एफसी और चेन्नइयन एफसी के बीच गुरुवार को होने वाले मुकाबले को अगली सूचना तक स्थगित कर दिया गया है। आईएसएल की तरफ से जारी विज्ञप्ति के अनुसार संबंधित अधिकारियों के साथ पिछले 48 घंटे में किये गए विचार विमर्श के बाद मैच को स्थगित करने का फैसला लिया गया है।

ओडिशा ने रोमांचक मैच में हैदराबाद हराया

पुणे। ओडिशा एफसी ने श्री छत्रपति शिवाजी स्पोटर्स कांप्लेक्स में खेले गए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के रोमांचक मैच में हैदराबाद को 3-2 से हरा दिया है। मैच में अधिकांश समय ओडिशा हावी रही, लेकिन दो बार ऐसा मौका आया जब हैदराबाद ने उस पर दबाव बना दिया। खासकर इंजुरी टाइम में ओडिशा पर जीत गंवाने का डर बन गया था। इस मैच से मिले तीन अंक लेकर ओडिशा अंकतालिका में सातवें से छठे स्थान पर आ गई है। उसके आठ मैचों से अब नौ अंक हो गए हैं।

रोहित भारत में ला लीगा के पहले ब्रांड एंबेसेडर

मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा भारत में प्रतिष्ठित ला लीगा फुटबाल लीग के पहले गैर फुटबाल खिलाड़ी ब्रांड एंबेसेडर नियुक्त किए गए हैं। ला लीगा क्लब के लिए यह पहला मौका है, जब वैश्विक स्तर पर उसने अपना ब्रांड एंबेसेडर फुटबाल के क्षेत्र से बाहर का लिया है। रोहित भारत में इस लीग का चेहरा होंगे।

सरकार ने बढ़ाई चेपक स्टेडियम की लीज़

चेन्नई। तमिलनाडु सरकार ने चेपौक क्रिकेट स्टेडियम की लीज़ 21 वर्षाें के लिए और बढ़ा दी है, जिसके लिये तमिलनाडु क्रिकेट संघ (टीएनसीए) ने राज्य सरकार का आभार जताया है। टीएनसीए की लीज़ बढ़ जाने के साथ ही चेपौक स्टेडियम के बंद पड़े आई, जे और के स्टैंड भी दोबारा से खुल गए हैं। तमिलनाडु क्रिकेट संघ ने एक बयान जारी कर कहा कि अध्यक्ष रूपा गुरुनाथ, प्रबंधन, मानद सचिव आरएस रामास्वामी और सभी सदस्य राज्य सरकार को चेपक स्टेडियम की लीज़ बढ़ाने के लिए आभार व्यक्त करते हैं।

ऐतिहासिक मैच में बारिश विलेन

रावलपिंडी। भारी बारिश और खराब रोशनी के कारण पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन केवल 18 ओवर का खेल ही संभव हो पाया। श्रीलंकाई टीम पर 2009 में आतंकी हमले के बाद पहली बार पाकिस्तान की सरजमीं पर टेस्ट मैच खेला जा रहा है। श्रीलंका ने सुबह अपनी पारी पांच विकेट पर 220 रन से आगे बढ़ायी और 7.5 ओवर का खेल होने के बाद जब उसका स्कोर पांच विकेट पर 225 रन था कि बारिश आ गई और दोनों टीमों को जल्दी लंच करना पड़ा। खेल दो घंटे 43 मिनट तक रुका रहा और जब फिर शुरू हुआ, तो केवल दस ओवर ही संभव हो पाए। इस बीच श्रीलंका ने निरोशन डिकवेला (33) का विकेट गंवाया। खराब रोशनी के कारण स्थानीय समयानुसार तीन बजकर 30 मिनट पर दिन का खेल समाप्त कर दिया गया। श्रीलंका ने स्टंप उखड़ने के समय छह विकेट 263 रन बनाए थे। उस समय धनजंय डिसिल्वा 72 और दिलरूवान परेरा दो रन पर खेल रहे थे।

प्रियांक-भार्गव के पचासों से जीता गुजरात

हैदराबाद। कप्तान प्रियांक पांचाल (90 रन) और भार्गव मेराई (नाबाद 69 रन) के अर्द्धशतकों से गुजरात ने रणजी ट्रॉफी के एलीट ग्रुप -ए मुकाबले के आखिरी दिन गुरुवार को हैदराबाद के खिलाफ आठ विकेट से जीत दर्ज कर ली। इस जीत से उसे छह अंक मिले।

चंदीला-राणा ने टाली दिल्ली की हार

थुंबा। फॉलोऑन की शर्मिंदगी झेल रही दिल्ली ने कुनाल चंदीला की 125 रन और नीतीश राणा की 114 रन की साहसिक शतकीय पारियों की मदद से गुरूवार को रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप-ए मुकाबले के आखिरी दिन केरल को जीत से वंचित कर मैच ड्रा करा दिया। हालांकि पहली पारी की बढ़त के आधार पर केरल को तीन और दिल्ली को एक अंक मिला।  

मुंबई ने बड़ौदा को 309 रन से पीटा

वडोदरा। मुंबई ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी मुकाबले में गुरुवार को अंतिम दिन बड़ौदा को उसकी दूसरी पारी में 534 रन के विशाल लक्ष्य के सामने 224 रन पर ढेर कर 309 रन के बड़े अंतर से मैच जीत लिया। मुंबई को इस जीत से छह अंक मिले। बड़ौदा की ओर से बड़े लक्ष्य के सामने दीपक हुड्डा ने 61 रन और अभिमन्युसिंह राजपूत ने 53 रन की अर्धशतकीय पारियां खेलीं, लेकिन निचले क्रम के बल्लेबाज़ सस्ते में आउट हो गए।

गौतम ने झटके आठ विकेट, कर्नाटक जीता

डिंडीगुल। कर्नाटक ने अपनी दूसरी पारी में 151 रन बनाने के बाद तमिलनाडु के सामने पहली पारी की बढ़त के आधार पर रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी मुकाबले के अंतिम दिन गरुवार को जीत के लिये 181 रन का लक्ष्य रखा, लेकिन स्पिनर कृष्णप्पा गौतम ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 60 रन पर आठ विकेट झटक तमिलनाडु की दूसरी पारी 154 रन पर ढेर कर दी। गौतम ने पहली पारी में तमिलनाडु के 110 रन पर छह विकेट लिए थे और मैच में कुल 14 विकेट झटके और मैन ऑफ दि मैच बने।

पंजाब का परफेक्ट-10, बोनस अंक भी

जयपुर। पंजाब ने राजस्थान को उसकी दूसरी पारी में 168 रन पर ढेर करने के बाद अपनी दूसरी पारी में 68 रन के आसान लक्ष्य को 11.4 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर राजस्थान के खिलाफ अपने ग्रुप ए मैच में 10 विकेट से गुरुवार को शानदार जीत हासिल कर ली। इस जीत से पंजाब ने बोनस सहित सात अंक जीत लिए।

हरियाणा ने पारी व 68 रन से हराया महाराष्ट्र

रोहतक। हर्षल पटेल (22 रन पर पांच विकेट) और आशीष हुड्डा (31 रन पर चार विकेट) की जबरदस्त गेंदबाजी से हरियाणा ने दूसरी पारी में फॉलोऑन झेल रही महाराष्ट्र को रणजी ट्रॉफी के अपने ग्रुप सी मैच में चौथे दिन गुरुवार को 86 रन पर ढेर कर मैच पारी और 68 रन से अपने नाम कर लिया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App