चाहे मेरे पुतले जलाओ सार्वजनिक संपत्ति नहीं

By: Dec 23rd, 2019 12:08 am

नई दिल्ली – नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ  देशभर में जारी उबाल के बीच इस कानून के कारण असुरक्षित महसूस कर रहे देश के मुसलमानों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान से सीधा संदेश दिया। उन्होंने विपक्ष पर झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए साफ  कहा कि जो लोग कागज-कागज, सर्टिफिकेट-सर्टिफिकेट के नाम पर मुस्लिमों को भ्रमित कर रहे हैं, उन्हें यह याद रखना चाहिए कि हमने गरीबों की भलाई के लिएए योजनाओं के लाभार्थी चुनते समय कभी कागजों की बंदिशें नहीं लगाईं। उन्होंने रामलीला मैदान में आयोजित भाजपा की धन्यवाद रैली में अपने संबोधन की शुरुआत ही विविधता में एकता, भारत की विशेषता के नारे लगवाकर की। प्रधानमंत्री ने कहा कि दिल्ली की अवैध कालोनियों को वैध करने के केंद्र सरकार के फैसले का फायदा हिंदुओं, मुसलमानों, सिखों, ईसाइयों, जो भी यहां बसते हैं, उन सबको मिला। हमने ऐसा क्यों किया, क्योंकि हम देश से लगाव के कारण जीते हैं। हम सबका साथ- सबका विकास-सबका विश्वास के मंत्र को समर्पित हैं। अगर थोड़ा सा भी भगवान ने बुद्धि दी हो तो जरा उपयोग करो। पीएम ने कांग्रेस समेत समूचे विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि ये लोग किस तरह अपने स्वार्थ के लिए, अपनी राजनीति के लिए किस हद तक जा रहे हैं। ये आपने पिछले हफ्ते भी देखा है। उन्होंने कहा कि इस बिल के पास होने के बाद कुछ राजनीतिक दल अफवाहें फैलाने में लगे हैं। वे लोग भ्रमित कर रहे हैं, भावनाओं को भड़का रहे हैं। मोदी ने कहा कि मैं इन लोगों को कहना चाहता हूं कि मोदी को देश की जनता ने बैठाया। यह अगर आपको पसंद नहीं है, तो आप मोदी को गाली दो, विरोध करो, मोदी का पुतला जलाओ, लेकिन देश की संपत्ति मत जलाओ, गरीब का रिक्शा मत जलाओ, गरीब की झोपड़ी मत जलाओ। पीएम ने कहा कि पुलिस वालों को अपनी ड्यूटी करते समय हिंसा का शिकार होना पड़ रहा है। जिन पुलिसवालों पर ये लोग पत्थर बरसा रहे हैं, उन्हें जख्मी करके आपको क्या मिलेगा। आजादी के बाद 33 हजार से ज्यादा पुलिसवालों ने शांति के लिए आपकी सुरक्षा के लिए शहादत दी है।

कौवे के पीछे मत भागिए, कान देखिए

प्रधानमंत्री ने अफवाहों में फंसकर हिंसा पर उतारू प्रदर्शनकारियों से भी समझदारी दिखाने की अपील की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उसके जैसे दलों ने चीख-चीखकर बोला कि वह देखो कौवा कान काटकर उड़ गया। कुछ लोग कौवे के पीछे भागने लगे। अरे भाई, पहले अपना कान तो देख लीजिए। पहले यह तो देख लीजिए कि एनआरसी पर कुछ हुआ भी है क्या, सिर्फ झूठ चलाया जा रहा है।

मुस्लिमों को डिटेंशन सेंटर का डर दिखा रही कांग्रेस

नई दिल्ली – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस और उसके साथी अर्बन नक्सली एनआरसी पर देश के मुसलमानों को डर दिखा रहे हैं कि उन्हें डिटेंशन सेंटर को भेज दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि डिटेंशन सेंटर में भेजने की बात तो दूर, देश में डिटेंशन सेंटर हैं ही नहीं। कांग्रेस वोट बैंक के लिए बांटने की राजनीति करती आई है। वह सत्ता से दूर है तो उसने फिर से बांटने का अपना पुराना हथियार निकाल लिया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App