दिल्ली: दरियागंज हिंसा में 10 गिरफ्तार, सीमापुरी में 11 के खिलाफ एफआईआर

By: Dec 21st, 2019 11:00 am

दिल्ली के सीलमपुर में प्रदर्शनकारियों और पुलिस में झड़प (फोटो-PTI)नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ जारी प्रदर्शन के दौरान दिल्ली के दरियागंज इलाके में शुक्रवार को प्रदर्शनाकारी उग्र हो गए. भीड़ ने थाने के पास एक वाहन में आग लगा दी और पुलिसवालों पर पथराव भी किया. पुलिस ने पानी की बौछार से प्रदर्शनकारियों को काबू करने की कोशिश की.

इस दौरान कुछ प्रदर्शनकरियों को हिरासत में भी लिया गया. इसके विरोध में प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली पुलिस के मुख्यालय का घेराव किया. प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली पुलिस मुख्यालय के गेट के बाहर धरने पर बैठते हुए बोला कि जब तक हिरासत में लिए गए लोगों को रिहा नहीं किया जाएगा तब तक वो यहीं डटे रहेंगे.

रात करीब साढ़े दस बजे दिल्ली के चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट (CMM) के आदेश पर 8 नाबालिगों को रिहा किया गया. वहीं दरियागंज पुलिस स्टेशन से मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार सुबह तक 16 वयस्कों को रिहा कर दिया गया जबकि 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 

बता दें कि शुक्रवार को जामा मस्जिद में नमाज के बाद कई लोग नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के लिए जंतर मंतर की ओर जा रहे थे. इस दौरान दिल्ली गेट के पास पुलिस ने उन्हें रोक लिया जिसके बाद हिंसा भड़क गई.

वहीं गुरुवार को सीमापुरी इलाके में भड़की हिंसा के मामले में धारा 816/19 के तहत 11 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. वहीं सीमापुरी पुलिस स्टेशन से शुक्रवार रात 1 नाबालिग समेत 4 लोगों को रिहा किया गया.


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App