पिकनिक के बहाने छात्रों को मंदिर पहुंचाया और भजन-कीर्तन करवाया

By: Dec 31st, 2019 12:01 am

सीएम हेल्पलाइन 1100 पर हुई शिकायत के बाद बुरी फंसी सरकारी स्कूल की अध्यापिका, टूअर के लिए बच्चों से ही लिए थे 300-300 रुपए

शिमला – मुख्यमंत्री संकल्प सेवा हेल्पलाइन पर यदि किसी के खिलाफ शिकायत दर्ज होती है, तो कार्रवाई भी तय मानी जाएगी। नियमों के विपरीत काम को लेकर कई शिकायतें की जाती रही हैं। ऐसा ही एक शिकायत जिला शिमला के सराहन यानी रामपुर के समीप एक प्राथमिक पाठशाला के बारे में की गई है। यहां की सीएचटी के खिलाफ स्थानीय व्यक्ति ने स्कूली बच्चों से पिकनिक के बहाने साई बाबा के मंदिर में भजन-कीर्तन करवाने के बारे में शिकायत की है। मामला काफी गंभीर है और शिक्षा विभाग ने जब जांच की, तो सीएचटी पर लगे आरोप सही पाए गए। जानकारी के मुताबिक सीएचटी बीते पहली अक्तूबर को स्कूल के बच्चों को पिकनिक के बहाने जुन्गा स्थित साई बाबा मंदिर का दर्शन करवाने ले गईं। जहां पर बच्चों ने सिर्फ भजन-कीर्तन के सिवाय और कुछ नहीं किया। यहां तक कि पिकनिक के लिए किसी से भी अनुमति नहीं ली गई थी। मैडम बिना किसी से पूछे स्कूल के तीसरी से पांचवीं कक्षा तक तक बच्चों को पिकनिक पर ले गईं। इसके साथ ही प्रति  छात्र 300 रुपए की वसूली भी की गई। मामला प्रकाश में आया तो बीईईओ सराहन वीरेंद्र शर्मा और राजकीय कन्या विद्यालय रामपुर की प्रधानाचार्य ने 21 अक्तूबर और पांच नवंबर को को जांच शुरू की, जिसमें अध्यापिका पर लगे आरोप सही पाए गए। इस रिपेर्ट में साफ कहा गया है कि सीएचटी बिना अनुमति के ही बच्चों को पिकनिक पर ले गई थीं और साई बाबा के मंदिर में भजन-कीर्तन करवाया गया। हालांकि बीईईओ सराहन ने अपनी रिपोर्ट उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा जिला शिमला को सौंप दी है, लेकिन  अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। सूत्रों के मुताबिक मामला मुख्यमंत्री कार्यालय में भी पहुंच चुका है। ऐसे में अब शिक्षा उपनिदेशक प्रारंभिक जिला शिमला से जवाब तलब किया जाएगा।

बबलू के नाम से कंप्लेंट

सराहन के बौंडा नामक गांव से संबंध रखने वाले एक व्यक्ति बबलू ने दो अक्तूबर को मुख्यमंत्री संकल्प सेवा हेल्पलाइन नंबर 1100 पर कॉल की। इसमें उन्होंने पाठशाला की सीएचटी के खिलाफ शिकायत दर्ज की। इस पर अध्यापिका के खिलाफ 72344 नंबर शिकायत दर्ज हुई। उसके बाद कार्रवाई भी शुरू हुई।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App