महिला चीखी, हिमाचल पुलिस पैसे लेती है

By: Dec 23rd, 2019 12:20 am

शिमला के विक्ट्री टनल में पेश आई घटना, वीडियो वायरल

शिमला-राजधानी  में  पर्यटकों ने  शराब पी कर खूब हुड़दंग मचाया। यह मामला शिमला के विक्ट्री टनल में देर शाम को पेश आया। जहां सैलानियों ने पुलिस के साथ उलझ कर काफी देर तक जमकर हंगामा किया। बीते शनिवार को देर रात जब पुलिस ने पर्यटकों की गाड़ी को  विक्ट्री टनल के पास  जांच के लिए रोका तो पर्यटक पुलिस  से ही उलझ गए जो हंगामा काफी  देर तक चलता रहा। सैलानी शिमला से वापस दिल्ली की तरफ जा रहे थे। विक्ट्री टनल पर  तैनात पुलिस जवान ने चैकिंग के लिए वाहन को रोका। बताया गया कि पर्यटकों ने शराब पी थी और पुलिस जवान ड्रंक एंड ड्राइव का चालान काटने जा रहे थे। इसी बीच गाड़ी में सवार महिला सैलानी शिमला पुलिस से उलझ पड़ी। काफी देर तक हंगामा होता रहा। इस बीच सैलानियों ने पुलिस पर पैसे लेने का आरोप भी लगाया। महिला सैलानी चीख-चीख कर आरोप लगा रही थी कि हिमाचल पुलिस बाहरी राज्यों से आने वाले वाहन चालकों से पैसे वसूलती है। इतना ही नहीं यहां से कई गाडि़यां गुजरीं, लेकिन उन्हें पुलिस ने क्यों नहीं रोका? इस बात पर ही पुलिस जवान के साथ सैलानियों ने जमकर हंगामा किया। मौके पर काफी संख्या में लोग भी इक्कठे हो गए और उनके साथ भी ये पर्यटक काफी देर तक उलझते रहे। वीडियो में लोग पर्यटकों पर शराब पीकर हंगामा करने की बात कह रहे हैं। वहीं, पर्यटक पुलिस पर 500 रुपए लेने के आरोप भी लगा रहे हैं। पुलिस से प्राप्त जानकारी के तहत पुलिस द्वारा ड्रंक एंड ड्राइव का चालान काटने के बाद पर्यटकों ने हंगामा किया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक स्थानीय लोगों के हस्तक्षेप के बाद ही मामला शांत हुआ। पुलिस ने इस मामले में सैलानियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

शिमला के विक्ट्री टनल के पास सैलानियों और पुलिस के बीच हंगामा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें पर्यटक पुलिस पर पैसे खाने के आरोप लगा रहे हैं। वीडियो में एक पुरूष और महिला नजर आ रहे हैं जो वाहन रोकने को लेकर काफी चीखते-चिल्लाते रहे। वहीं पुलिस पर भी कई आरोप लगाते नजर आए।

शिमला में हमेशा से होती रही ऐसी घटनाएं

शिमला में हर बार ठीक टूरिस्ट सीजन के दौरान ऐसे मामले पेश आते रहे हैं। इतना ही नहीं, पूर्व में सैलानियों द्वारा पुलिस जवानों के साथ मारपीट के मामले भी सामने आए हैं। खास कर विक्ट्री टनल के पास अब तक की चौथी घटना है। हालांकि शिमला पुलिस मित्रता के साथ अपनी सेवाएं देती है, लेकिन कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाती है।

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App