विधायक प्राथमिकता पर सात से चर्चा

By: Dec 31st, 2019 12:01 am

सरकार के तीसरे बजट पर काम शुरू, योजना आकार पर होगी बात

शिमला – जयराम सरकार के तीसरे बजट को लेकर चल रही गतिविधियों के बीच वार्षिक योजना तैयार करने और विधायक प्राथमिकताओं को तय करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जयराम सरकार ने सात व आठ जनवरी को विधायक प्राथमिकता योजना की बैठकें बुलाई हैं, जिसमें पूरे प्रदेश के विधायक अपनी-अपनी प्राथमिकता योजनाओं को बताएंगे। विधायकों के लिए यह महत्त्वपूर्ण बैठक रहती है, जिसमें पिछले साल का हिसाब-किताब भी लिया जाता है। विधायक यहां सरकार से जवाब तलबी करेंगे और पूछेंगे कि उनकी पिछली योजनाओं पर क्या कार्रवाई की गई है। मुख्यमंत्री सात व आठ जनवरी को वार्षिक बजट में विधायकों की प्राथमिकता के निर्धारण के लिए हिमाचल प्रदेश सचिवालय आर्म्जडेल भवन के कान्फ्रेंस हाल में विधायकों के साथ दो दिवसीय बैठकों की अध्यक्षता करेंगे। विधायकों से उनके निर्वाचन क्षेत्र से संबंधित मुख्य विकास क्षेत्रों जैसे सड़कें एवं पुल, लघु सिंचाई तथा पेयजल की प्राथमिकता योजनाएं ली जाएंगी। इन बैठकों में विधायकों से वर्ष 2020-21 के लिए मित्तव्ययता के उपायों, वित्तीय संसाधन जुटाने एवं बेहतर प्रशासन के संदर्भ में प्राप्त सुझावों पर भी बातचीत की जाएगी।  इस साल में कितने योजनाओं पर काम किया गया है, इसका पूरा खाका सरकार विधायक प्राथमिकता बैठक में सामने लाएगी, जिसमें तस्वीर साफ हो जाएगी।

सात को इनकी बैठक

सात जनवरी को सुबह साढ़े दस से डेढ़ बजे तक सोलन, सिरमौर तथा शिमला और दोपहर दो से शाम पांच बजे तक मंडी, कुल्लू तथा बिलासपुर के विधायकों के साथ बैठक होगी।

आठ को ये जिले आएंगे

आठ जनवरी को सुबह साढ़े दस से डेढ़ बजे तक जिला कांगड़ा व किन्नौर तथा दोपहर दो से शाम पांच बजे तक जिला चंबा, ऊना, हमीरपुर व लाहुल-स्पीति की बैठकें आयोजित होंगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App