वेस्ट इंडीज ने जीता टॉस, बोलिंग का फैसला

By: Dec 8th, 2019 6:51 pm

तिरुवनंतपुरम – भारत और वेस्ट इंडीज की टीमें ग्रीनफील्ड इंटरनैशनल स्टेडियम पर दूसरा मैच खेल रही हैं। वेस्ट इंडीज ने यहां टॉस जीतकर पहले बोलिंग का फैसला किया है। विंडीज की टीम इस मैच में एक बदलाव के साथ उतरी है आज दिनेश रामदीन की जगह कप्तान कायरन पोलार्ड ने आज निकोलस पूरन को मौका दिया है। भारतीय टीम इस मैच में बिना किसी बदलाव के उतरी है। टीम इंडिया सीरीज का पहला मैच जीतकर 1-0 की बढ़त बना चुकी है।

टीमें-
भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (C), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (w), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल।

वेस्ट इंडीज: लिंडल सिमंस, इविन लुईस, ब्रैंडन किंग, शिमरॉन हैटमेयर, कायरन पोलार्ड (C), निकोलस पूरन (WK), जेसन होल्डर, हेडन वॉल्श, शेल्डन कॉटरेल, केसरिक विलियम्स, खारी पियरे।

इससे पहले शुक्रवार को हैदराबाद में खेले गए सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने विराट कोहली की शानदार नाबाद 94 रन की पारी की बदौलत विंडीज को 6 विकेट से मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी। भारतीय टीम आज यहां दूसरा मैच जीतकर सीरीज पहले ही अपने नाम करना चाहेगी। दूसरी ओर कायरन पोलार्ड की कप्तानी में उतरी विंडीज की टीम भी इस मैच को अपने नाम कर सीरीज में बनी रहना चाहेगी।

इस मैदान पर यह दूसरा टी20 इंटरनैशनल मैच
ग्रीनफील्ड इंटरनैशनल स्टेडियम के लिए यह तीसरा मौका है, जब वह किसी इंटरनैशनल मैच की मेजबानी कर रहा हो। इससे पहले इस मैदान पर एक वनडे इंटरनैशनल और एक बारिश से बाधित टी20I मैच खेला गया है। साल 2017 में भारत और न्यू जीलैंड के बीच इस मैदान पर पहला टी20 मैच खेला गया था। बारिश से बाधित यह मैच सिर्फ 8-8 ओवर का हुआ था, जहां टीम इंडिया ने 67/5 रन बनाकर 6 रन से जीत अपने नाम की थी।

पहले मैच में विंडीज ने बनाया था बड़ा स्कोर
विंडीज की टीम ने पहले ही मैच में 207 रन का विशाल स्कोर बनाया था। भारतीय बोलिंग अटैक के सामने इतने रन बनाकर विंडीज की टीम का मनोबल भी ऊंचा ही होगा। भले ही वह पहला मैच हार गई हो लेकिन पिछले मैच में इस शानदार बल्लेबाजी के बूते उसे अपने खिलाड़ियों से वापसी की पूरी आस होगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App