अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2020: भारत ने 41 रनों पर बांधा जापान का पुलिंदा

By: Jan 21st, 2020 5:15 pm

under 19 world cup 2020मौजूदा चैंपियन भारत ने आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के ग्रुप-ए के अपने दूसरे मैच में मंगलवार को जापान को 41 रनों पर ऑलआउट कर दिया. टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम ने जापान को 22.5 ओवरों में पवेलियन लौटा दिया. भारत की ओर से रवि बिश्नोई ने शानदार गेंदबाजी करते हुए आठ ओवरों में पांच रन देकर चार विकेट लिए जबकि कार्तिक त्यागी को तीन विकेट मिले. अब भारत को जीत के लिए 42 रनों की दरकार है.

यह अंडर-19 वर्ल्ड कप में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया अभी तक का संयुक्त रूप से दूसरा सबसे न्यूनतम है. कनाडा और बांग्लादेश भी अंडर-19 वर्ल्ड कप में 41-41 रनों पर ऑल आउट हो चुकी हैं. जापान के शुरुआती दो विकेट पांच रनों के कुल स्कोर पर गिर गए. कप्तान और विकेटकीपर मार्कस थुरगेट एक रन बनाकर कार्तिक त्यागी की गेंद पर बोल्ड हुए. इसके बाद पांच रन के कुल स्कोर पर ही रवि बिश्नोई ने नील डेट (0) को आउट किया.

सात रन बनाने वाले शू नोगुची का विकेट 14 रन के कुल स्कोर पर गिरा. शू को बिश्नोई ने बोल्ड किया. इसके बाद जापान ने 14 रन के कुल स्कोर पर ही काजुमासा ताकाहाशी (0) का विकेट गंवाया. 19 रन के कुल स्कोर पर इशान फार्टयाल (0) आउट हुए और इसी स्कोर पर एश्ले थुरगेट (0) तथा देबाशीष साहू (0) भी चलते बने.

जापान की टीम का एक भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को नहीं छू सका. भारत की ओर से आकाश सिंह ने दो और विद्याधर पाटिल ने भी एक विकेट लिया. भारत अपने पहले मैच में श्रीलंका को 90 रनों से हरा चुका है, जबकि जापान को अपने पहले मैच से एक अंक मिला था.

जापान अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में उतरी थी, लेकिन बारिश के कारण मैच रद्य हो गया था और दोनों टीमों को एक-एक अंक दिया गया था. भारत एक मैच के बाद दो अंक लेकर इस ग्रुप में शीर्ष पर है जबकि जापान एक मैच के बाद एक अंक के साथ दूसरे नंबर पर है.


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App