अब पोहा पर घमासान

By: Jan 25th, 2020 12:03 am

बीजेपी नेता विजयवर्गीय का बयान, विपक्ष ने साधा निशाना

नई दिल्ली – पोहा खाते हुए देखकर बांग्लादेशी की पहचान वाला बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय का बयान चर्चा का विषय बन गया है। सोशल मीडिया यूजर्स पोहा मीम बांट रहे हैं, तो विपक्ष ने जोरदार निशाना साधा है। कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि पीएम मोदी कपड़े से लोगों की पहचान कर लेते हैं, तो विजयवर्गीय पोहा खाते हुए देखकर, इसलिए देश को अब इंटेलिजेंस की जरूरत नहीं है। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने चुटकी लेते हुए लिखा, सीएए-एनआरसी के लिए कागज मांगने की जरूरत नहीं है, सबको पोहा खिलाकर पहचान कर ली जाएगी।

यह बोले थे

भाजपा महासचिव विजयवर्गीय ने कहा कि उनके घर में नए कमरे के निर्माण कार्य के दौरान उन्हें छह-सात मजदूरों के खान-पान का तरीका थोड़ा अजीब लगा, क्योंकि वे भोजन में केवल पोहा खा रहे थे। इन मजदूरों और भवन निर्माण ठेकेदार के सुपरवाइजर से बातचीत के बाद उन्हें संदेह हुआ कि ये श्रमिक बांग्लादेश के रहने वाले हैं।

सोशल मीडिया पर चुटकी

सोशल मीडिया यूजर्स पोहा को लेकर खूब मीम शेयर कर रहे हैं। कुछ यूजर्स ने इसे एनआरसी का समाधान बताया तो कई यूजर्स लक्ष्मण और गौतम गंभीर की पोहा और जलेबी खाते तस्वीर शेयर की।

मजदूर सिर्फ हलवा ही खाएं

एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने ट्विटर पर लिखा कि मजदूरो पोहा न खाएं, सिर्फ हलवा और हलवा ही खाएं, तभी वे भारत के नगारिक कहे जाएंगे। नहीं तो। गौरतलब है कि बजट दस्तावेज के प्रकाशन के दौरान हलवा सेरेमनी को लेकर भी ओवैसी ने चुटकी ली थी।

खाना अहम हो गया

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि बीजेपी जब से सत्ता में आई है, भारतीय राजनीति में खाना बहुत अधिक महत्त्वपूर्ण विषय हो गया है। राजनीति के जानकारों, विद्वानों और शोध करने वालों के लिए भोजन का बखान अच्छा विषय हो सकता है। जाइए इस विषय को चुन लीजिए, इससे पहले कि कोई और उठा ले। वहीं, एक कांग्रेस नेता ने तो यहां तक कह दिया कि अमित शाह भी तो पोहा खाते हैं, वो भी विदेशी हैं क्या।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App