अस्पताल के सेप्टिक टैंक में गिरने से बच्ची की मौत

By: Jan 25th, 2020 12:30 am

दौलतपुर चौक सीएचसी परिसर में पेश आया हादसा, जांच में जुटी पुलिस

दौलतपुर चौक – सेप्टिक टैंक में गिरने से बच्ची की मौत के बाद मौके पर पहुंचे विधायक राजेश ठाकुर परिजनों को ढाढस बंधाते हुए व इनसेट में अढ़ाई साल की मासूम

दौलतपुर चौक – नगर पंचायत दौलतपुर चौक के सामुदायिक अस्तपाल परिसर से शुक्रवार दोपहर बाद अचानक लापता हुई बच्ची अस्पताल के सेप्टिक टैंक में मिली। हालांकि सेप्टिक टैंक से निकालने के कुछ देर बाद की उसकी मौत हो गई। जानकारी के अनुसार डंगोह गांव की एक महिला अपनी अढ़ाई साल की बच्ची और पति सहित शुक्रवार को स्थानीय अस्पताल में किसी का कुशलक्षेम पूछने आई हुई थी। इसी दौरान करीब तीन बजे बच्ची रहस्यमयी परिस्थितियों में गायब हो गई। बच्ची के लापता होने की बात पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई। अफरा-तफरी के बीच पुलिस के अलावा स्थानीय विधायक राजेश ठाकुर भी मौके पर पहुंचे। स्थानीय दुकानदारों से लेकर बच्ची के परिजनों ने  उसकी तलाश शुरू कर दी। लापता बच्ची की खोजबीन को लेकर पुलिस ने जगह-जगह नाकाबंदी की। यहां तक की सोशल मीडिया में भी बच्ची की फोटो वायरल हो गई। आखिरकार दो घंटों के पश्चात लापता बच्ची अस्पताल के सेप्टिक टैंक में बेसुध मिली। टैंक से निकाल कर बच्ची का अस्पताल में इलाज शुरू किया गया। बताया जा रहा है कि इस दौरान बच्ची की धड़कन चल रही थी, लेकिन चिकित्सकों की लंबी जद्दोजहद के बाद भी बच्ची को बचाया नहीं जा सका। थोड़ी देर बाद उसे मृत घोषित कर दिया गया। इसके बाद जब अस्पताल के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखी गई तो पाया कि लड़की दो-तीन बार अस्पताल वार्ड के साथ खेलते हुए नीचे आई और उसके पिता उसे उठाकर अस्पताल परिसर में ले गया। तीन बजे के बाद जब बच्ची खेलते-खेलते माता-पिता से दूर गई और काफी देर तक न आई तो परिजनों ने उसे ढूंढना शुरू किया। उधर, मौके पर पुलिस ने कार्रवाई व तलाश शुरू की, परंतु सेप्टिक टैंक में बच्ची कैसे गिरी, इसकी जांच जारी थी। उधर, एसपी ऊना दिवाकर शर्मा ने बताया कि पुलिस ने आईपीसी की धारा 336, 304-ए के तहत मामला दर्ज करके बच्ची के शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं, इस मामले में लड़की के पिता की शिकायत पर थाना गगरेट में संबंधित ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

पांवटा में बाइकर की जान गई

पांवटा साहिब- पांवटा के मोगीनंद के पास परिवहन निगम की बस और मोटरसाइकिल की टक्कर में बाइक सवार की मौत हो गई। हालांकि टक्कर में बाइक सवार रविंद्र सिंह (27) पुत्र अमर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसे स्थानीय अस्पताल से प्राथमिक उपचार के बाद नाहन रैफर किया गया, लेकिन उसने रास्ते में दम तोड़ दिया। थाना प्रभारी पांवटा साहिब संजय कुमार शर्मा ने  मामले की पुष्टि की है।

करसोग में खाई में गिरा टिप्पर

करसोग – करसोग-शिमला रोड पर अलसिंदी के समीप शुक्रवार सुबह बजरी से लदा हुआ टिप्पर गहरी खाई में लुढ़क गया। हादसे में टिप्पर चालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मृतक की पहचान सुरेश कुमार पुत्र रतन चंद गांव धागो डाकखाना बडेरा तहसील नादौन, जिला हमीरपुर के रूप में हुई है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। मृतक के परिजनों को 10000 रुपए की राशि राहत के रूप में प्रदान की गई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App