एक नजर

By: Jan 9th, 2020 12:02 am

हार्ट अटैक से भारतीय की यूएई में मौत

दुबई। एक भारतीय व्यवसायी का दिल का दौरा पड़ने से यहां निधन हो गया। वह पहली बार छुट्टियां बिताने विदेश आए थे। खबर के अनुसार पंजाब के रहने वाले नेम चंद जैन (61) और उनकी पत्नी रोजी दो जनवरी को दुबई आए थे। वह देश के विभिन्न हिस्सों से जैन समुदाय के 18 पर्यटकों के समूह में शामिल थे। खबरों में कहा गया है कि पर्यटकों का यह समूह जिस होटल में रुका था, उसके स्विमिंग पूल में तैरने के दौरान जैन ने बेचैनी की शिकायत की। उनकी पत्नी ने उन्हें कमरे में चलने तथा चाय पीने के लिए कहा, लेकिन वह कमरे में नहीं जा सके और सीढि़यों पर चढ़ने से पहले ही बेहोश होकर गिर गए। उन्होंने बताया कि थोड़ी ही देर में एंबुलेंस आ गई, पर उन्हें नहीं बचाया जा सका।

अफगानिस्तान में 16 आतंकी मार गिराए

काबुल। अफगानिस्तान के पांच प्रांतों में पिछले 24 घंटों में 16 तालिबानी आतंकवादी मारे गए और छह अन्य घायल हो गए। रक्षा मंत्रालय ने बुधवार को जारी एक वक्तव्य में कहा कि मंगलवार सुबह से अब तक 16 आतंकवादी मारे गए हैं।  हेल्मंड प्रांत के गर्मसेर जिला के शिर मोहम्मद खान गांव और खानशेन जिले के शिर काली गांव में पांच आतंकवादी मारे गए हैं।

पपुआ न्यू गुएना में भूकंप के तेज झटके

न्यूयार्क। पपुआ न्यू गुएना से 131 किलोमीटर दूर किंबे में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.0 मापी गई। अमरीकी भू-गर्भीय सर्वेक्षण ने इसकी जानकारी दी। भूकंप का केंद्र 116.75  किलोमीटर गहराई पर 5.1549 डिग्री दक्षिण अक्षांश और 151.2578 डिग्री पूर्वी देशांतर पर दर्ज किया गया।

नक्सलियों का 20 किलो का आईईडी जब्त

गिरिडीह। झारखंड के गिरिडीह जिला में मधुबन थाना क्षेत्र के फूलीबगान से पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की संयुक्त कार्रवाई में बुधवार को 20 किलोग्राम वजन का आईईडी (इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) बरामद किया गया। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र झा को फूलीबगान इलाके में नक्सलियों द्वारा आईईडी लगाए जाने की सूचना मिली थी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App