एक नजर

By: Jan 22nd, 2020 12:05 am

सचिन-वॉल्श बुशफायर राहत मैच में कोच

मेलबोर्न। भारत के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और कर्टनी वॉल्श आस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के लिए खेले जाने वाले राहत मैच में सितारों से सजी क्रिकेट टीम के लिए कोच की भूमिका निभाएंगे। प्रदर्शनी मैच के आयोजकों ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। पूर्व टेस्ट कप्तानों के अलावा आस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट, ब्रैट ली, माइकल क्लार्क और शेन वाटसन भी इस भयावह आग से पीडि़तों के लिए दान की अपील कर रहे हैं। भारत के सचिन और वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज वॉल्श कोच की भूमिका में होंगे, जबकि रिकी पोंटिंग और शेन वार्न कप्तान की भूमिका में होंगे। स्टीव वॉ और आस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लेंगर भी गैर खिलाड़ी की भूमिका में होंगे। 

भारत को सर्बिया के  नेशंस कप में छह पदक

नई दिल्ली। भारतीय मुक्केबाज मोनिका (48 किग्रा), रितु ग्रेवाल (51 किग्रा) एम मीना कुमारी (54 किग्रा) और भाग्यबती (75 किग्रा) ने सर्बिया में हुए नौवें नेशंस कप चैंपियनशिप में चार रजत और दो कांस्य सहित देश के लिए कुल छह पदक हासिल किए हैं। 48 किग्रा के लाइट फ्लाएवेट वर्ग में मोनिका ने बढि़या शुरुआत की और 1-0 की बढ़त ली, लेकिन फिर वह रूस की लुलिया चुमगालाकोवा के हाथों 1-4 से मुकाबला गंवा बैठी। इंडिया ओपन की स्वर्ण पदक विजेता भाग्यबती कचारी को भी अपने 75 किग्रा भार वर्ग के फाइनल में मोरक्को की खिलाड़ी से विभाजित फैसले में हार का सामना करना पड़ गया और रजत से संतोष करना पड़ा।

बड़ौदा के पांच विकेट पर 206 रन

नादौन। अटल बिहारी वाजपेयी क्रिकेट स्टेडियम नादौन में मंगलवार को कर्नल सीके नायडू अंडर-23 प्रतियोगिता के अंतर्गत हिमाचल व बड़ौदा के मध्य मुकाबला आरंभ हुआ। बड़ौदा की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए प्रथम दिन का खेल समाप्त होने तक 71 ओवर में पांच विकेट पर 206 रन बना लिए। इसमें करण पटेल ने 59 रन, शिलोक देसाई ने  नवाद 57 रन तथा शिवालिक ने नाबाद पांच रन का योगदान दिया। हिमाचल की ओर से गेंदबाजी करते हुए विपन, आयुष तथा कपिल ने एक-एक विकेट लिया।

विकेट बचाने के चक्कर में बॉलर पर गिरा बल्लेबाज

नई दिल्ली। क्रिकेट के मैदान पर बल्लेबाज अपना विकेट बचाने के लिए हर कोशिश करता है। ऐसी ही एक कोशिश बिग बैश लीग में देखने को मिली, लेकिन इसी बीच बल्लेबाज सैम हार्पर बुरी तरह गिर गए। मेलबोर्न रेनेगेड्स और होबार्ट हरिकेंस के बीच मुकाबले में मंगलवार को यह घटना हुई। डोकलैंड्स स्टेडियम में मेलबर्न टीम के हार्पर नंबर-3 पर बल्लेबाजी को उतरे। उन्होंने नाथन एलिस की गेंद पर शॉट लगाया और सिंगल के लिए दौड़े। फील्डर ने तुरंत गेंद पकड़ी और उसे नॉन स्ट्राइकर एंड पर थ्रो किया। हार्पर ने गेंदबाज को नहीं देखा और वह दौड़ते हुए अपना विकेट बचाने के चक्कर में उन्हीं के ऊपर गिर गए। गिरने के बाद हार्पर मैदान पर लेट गए। फिर डाक्टर को बुलाया गया। हालांकि हार्पर रिटायर्ड हर्ट होकर लौट गए। बीबीएल ने ट्विटर पर लिखा कि उनकी जगह टॉम कूपर को शामिल किया गया है। 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App