एनसीए में ट्रेनिंग लेंगे हार्दिक पंड्या, द्रविड़ की टीम रखेगी नजर

By: Jan 20th, 2020 5:25 pm

हार्दिक पंड्या (Twitter)भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में रिहैब प्रक्रिया शुरू करेंगे. बेंगलुरु स्थित एकेडमी में एनसीए प्रमुख राहुल द्रविड़ की टीम उन पर नजर रखेगी. मुंबई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में अभ्यास के दौरान टीम प्रबंधन ने पंड्या से कहा था कि वह एनसीए में अपना रिहैबिलिटेशन प्रोग्राम पूरा करें.

टीम प्रबंधन से संबंध रखने वाले सूत्र ने आईएएनएस को बताया कि हरफनमौला खिलाड़ी से एनसीए में रिहैब पूरा करने को कहा गया है और इसे पूरा होने में तकरीबन 15-20 दिन का समय लगेगा.

सूत्र ने बताया, ‘जब पंड्या ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से पहले भारतीय टीम के साथ अभ्यास किया था तो टीम प्रबंधन ने उनसे मंगलवार से ट्रेनिंग शुरू करने को कहा गया था. यह मुख्यत: दो सप्ताह का कार्यक्रम होगा इसके बाद वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार होंगे.’

पंड्या और बुमराह ने अपनी चोटों को ठीक करने के लिए दिल्ली कैपिटल्स के ट्रेनर रजनीकांत शिवागननम की सेवाएं ली थीं. बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हालांकि साफ कर दिया है कि सभी खिलाड़ियों को एनसीए में रिहैब करना होगा.

गांगुली ने कहा था, ‘मैं द्रविड़ से मिला था, हमने एक सिस्टम बना दिया है. गेंदबाजों को एनसीए जाना होगा. अगर किसी और ने उनका इलाज किया है तो उन्हें एनसीए आना होगा.’उन्होंने कहा, ‘कारण जो कोई भी हो, हम हर चीज को समायोजित कर लेंगे. हम इस बात को भी सुनिश्चित करेंगे कि खिलाड़ी यहां आराम से रहे और उसे ऐसा नहीं लगे कि वह अलग-थलग है.’


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App