त्राल में तीन आतंकी ढेर

By: Jan 13th, 2020 12:12 am

गुप्त सूचना पर सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई, हथियार भी बरामद

 त्राल –जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिला के त्राल इलाके में रविवार सुबह हुई एक मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की टीम त्राल के गुलशनपोरा इलाके में हुए इस ऑपरेशन में मारे गए आतंकियों की पहचान में जुटी हुई है। जानकारी के मुताबिक, भारतीय सेना को खुफिया इनपुट्स के जरिए पुलवामा में तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इंटेलिजेंस इनपुट्स के आधार पर सेना की राष्ट्रीय रायफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने त्राल में एक बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया। रविवार सुबह शुरू हुई इस मुठभेड़ में दोपहर दो बजे के आसपास तीन आतंकियों को मार गिराया गया। इसके बाद सेना ने गुलशनपोरा इलाके में एक बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया। पुलिस के मुताबिक, मारे गए आतंकी उमर फैयाज लोन और आदिल बशीर मीर आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से संबंधित थे। तीसरा आतंकी फैजान अहमद भट्ट जैश-ए-मोहम्मद के लिए काम करता था। मुठभेड़ के बाद इलाके में तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है।  यह मामला तब सामने आया, जब जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में चेकिंग के दौरान एक गाड़ी से शनिवार को पकड़े गए हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों से पूछताछ की गई। बता  दें कि इन आतंकियों के साथ कार में जम्मू-कश्मीर पुलिस का डीएसपी भी मौजूद था। सुरक्षाबलों ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया है। डीएसपी राष्ट्रपति पुलिस मेडल विजेता है। अधिकारियों ने बताया कि डीएसपी आतंकियों को घाटी से बाहर निकालने में मदद कर रहा था। बताया जा रहा है कि डीएसपी की मदद से आतंकी दिल्ली आने वाले थे। उधर, डीएसपी के घर पर छापेमारी के दौरान पांच ग्रेनेड और तीन एके-47 बरामद हुई हैं।

सेना के कुली केशव के साथ बर्बरता, कांग्रेस भड़की

नई दिल्ली। पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा से लगे पुंछ जिला में शुक्रवार को भारतीय सेना के दो निहत्थे पोर्टरों की हत्या कर थी। सरकारी सूत्रों से पता चला पाकिस्तान सेना की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) ने इसमें से एक का सिर काट कर शव का शत-विक्षत कर दिया था। कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना के बहशीपन पर सरकार की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए कहा कि इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाना चाहिए। रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक ट्वीट कर इस घटना पर सरकार की चुप्पी पर निशाना साधा और कहा कि इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को जवाब देना चाहिए। पाक के बहशीपन पर मोदी सरकार चुप क्यों, पाकिस्तानी सैनिक एक पोर्टर का सिर काट ले गए, दो शहीद और प्रधानमंत्री व रक्षामंत्री मौन है।  मीडिया के साथी भी चुप हैं! क्या शहादतों की खबरें सरकारें देखकर चलाई जाती हैं। पाक की कायराना हरकतों पर मुंहतोड़ जवाब कब, एक के बदले 10 सर कब।

200 फाइटर जेट खरीदेगी सरकार

कोलकाता। एयरफोर्स में कम होते लड़ाकू विमानों को देखते हुए सरकार 200 फाइटर जेट्स खरीदने वाली है। रक्षा सचिव अजय कुमार ने रविवार को कहा कि एयरफोर्स में लगातार कम होते फाइटर जेट्स की समस्या से निपटने के लिए यह कदम उठाया गया है। उन्होंने कहा कि हिंदोस्तान एयरोनॉटिकल्स लिमिटेड की ओर से तैयार किए जा रहे 83 तेजस लड़ाकू विमानों का कॉन्ट्रेक्ट आखिरी राउंड में है। रक्षा सचिव अजय कुमार ने कहा कि इन 83 लड़ाकू विमानों के अलावा 110 अन्य के लिए प्रस्ताव मांगे गए हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह से कुल 200 लड़ाकू विमानों की खरीद के लिए प्रक्रिया चल रही है। रक्षा सचिव ने कहा कि हम 83 तेजस लड़ाकू विमानों के कान्ट्रेक्ट को जल्द ही फाइनल कर देंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App