दिल्ली पुस्तक मेला आज से प्रगति मैदान में शुरू

By: Jan 4th, 2020 12:38 pm

पुस्तक मेले की तस्वीरराजधानी दिल्ली में आज से इंटरनैशनल बुक फेयर की शुरुआत हो गई है। सुबह से ही पुस्तक प्रेमियों का आना शुरू हो गया। यह बुक फेयर 12 जनवरी तक चलेगा, जिसमें 1300 स्टॉल पर आप अलग-अलग तरह की किताबों की खरीद सकते हैं। राष्ट्रीय पुस्तक न्यास (एनबीटी) की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, फेयर में देशी पब्लिशर्स के अलावा 15 से ज्यादा इंटरनैशनल पब्लिशर्स ने हिस्सा लिया है। खास बात यह है कि इस बार राजकमल प्रकाशन और रेख्ता बुक्स मिलकर हिंदी-उर्दू की किताबें ला रहे हैं। चूंकि रेख्ता और राजकमल दोनों की अपनी एक विशाल रीडर कैटिगरी है, इसलिए यह दोनों के लिए बेहद मजेदार होने वाला है।

गांधी जी को समर्पित है थीम
इस बार पुस्तक मेले का थीम ‘महात्मा गांधी’ रखा गया है। गांधी जी पर आधारित एक विशेष स्टॉल भी लगाया गया है जहां अलग-अलग भाषाओं की 500 से ज्यादा किताबें उपलब्ध होंगी। बाकी के स्टॉल पर भी गांधी जी पर लिखी गई किताबें पहले के मुकाबले ज्यादा उपलब्ध रहेंगी।

क्या है समय?

दिल्ली पुस्तक मेला सुबह 11 बजे से शाम के 8 बजे तक खुला रहेगा।

कितने का टिकट?
अगर आप काउंटर से टिकट खरीदते हैं तो बच्चों का टिकट 20 रुपये और वयस्कों के लिए टिकट 30 रुपये का उपलब्ध है। वहीं बुक माइ शो से बुक करने पर 10 रुपये की छूट है।

कहां मिलेगा टिकट?

टिकट पुस्तक मेले के गेट नंबर 1 के काउंटर के अलावा प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन से भी खरीदा जा सकता है। ‘बुक माइ शो’ से ऑनलाइन टिकट खरीदा जा सकता है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App