पुणे में जसप्रीत बुमराह बना सकते हैं खास रेकॉर्ड, चहल और अश्विन से है होड़

By: Jan 10th, 2020 12:34 pm

जसप्रीत बुमराहटीम इंडिया और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी-20 इंटरनैशनल सीरीज का तीसरा मैच पुणे में आज शाम 7 बजे से खेला जाएगा। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जब यहां मैच खेलने उतरेंगे तो उनके सामने एक अहम उपलब्धि इंतजार कर रही होगी। दरअसल, जसप्रीत बुमराह टी20 इंटरनैशनल में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने के करीब हैं।
वह आज के मैच में एक और विकेट लेते ही यह उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। इस समय रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल के साथ 52 विकेट लेकर बुमराह संयुक्त रूप से पहले नंबर पर हैं।चोट के बाद बुमराह ने इस सीरीज में वापसी की थी और इंदौर में खेले गए पिछले मैच में उन्हें एक विकेट मिला था। फिलहाल बुमराह के नाम 44 मैचों में 52 विकेट दर्ज हैं। चहल ने 36 और अश्विन ने 46 मैचों में इतने विकेट लिए हैं।

मलिंगा के नाम है वर्ल्ड रेकॉर्ड
वर्ल्ड रेकॉर्ड की बात करें तो यह श्रीलंका के कप्तान और तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के नाम है। उन्होंने इस फॉर्मेट में 81 मैच खेलते हुए 106 विकेट झटके हैं, जबकि पाकिस्तान के रिटायर्ड ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी के नाम 99 मैचों में 98 विकेट हैं। वह दूसरे नंबर पर हैं। बांग्लादेश के शाकिब अल हसन का नाम इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आता है। उनके नाम 76 मैचों में 92 विकेट हैं।

 

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App