बर्फबारी…डलहौजी व्हाइट-व्हाइट

By: Jan 7th, 2020 12:28 am

पर्यटक नगरी की वादियां बर्फ  की सफेद चादर से गुलजार; दोपहर करीब 12 बजे शुरू हुआ बर्फबारी का दौर, पर्यटकों ने की खूब मस्ती

डलहौजी-पर्यटन नगरी डलहौजी की हरी-भरी वादियां बर्फ की सफेद चादर गुलजार हो गई है। लंबे अरसे से बारिश और बर्फबारी के लिए टरका रहे बादल आखिरकार सोमवार को डलहौजी पर मेहरबान हो ही गए। सोमवार को दोपहर करीब 12 बजे डलहौजी में बर्फबारी का दौर शुरू हो गया। सोमवार को डलहौजी के उपरी इलाकों डैनकुंड, आहला, लक्कड़मंडी व कालाटोप में करीब छह इंच बर्फबारी रिकार्ड की गई है, जबकि शहर में र्दो इंच बर्फ की हलकी सफेद चादर बिछ गई है समाचार लिखे जाने तक डलहौजी में बर्फबारी का दौर जारी था। बता दें कि डलहौजी में नववर्ष की यह पहली बर्फबारी है।  गौर हो कि मौसम विभाग ने भी बर्फबारी को लेकर एडवाइजरी जारी की थी, जिसका असर डलहौजी में दिखना शुरू हो गया है। ताजा मौसम के बदलाव से उपमंडल डलहौजी में शीतलहर बढ़ गई है। बर्फबारी की आस लिए पहुंचे पर्यटकों कहना है कि ताजा बर्फबारी में वह खूब मस्ती कर रहे हैं। कई पर्यटकों ने तो पहली बार बर्फ  देखी उनका कहना है की डलहौजी में बर्फ का ये अनुभव बहुत खूबसूरत है इसको वह कभी नही भूलेंगे, मगर पर्यटकों का मस्ती का यह दौर ज्यादा देर नहीं चल पाया। शीतलहर तेज होने के साथ पर्यटक होटलों में जाकर दुबक गए। वहीं स्थानीय लोगों ने मौसम के मिजाज को देखते हुए रोजमर्रा की वस्तुएं जुटाना शुरू कर दिया है। लगातार बर्फ बारी के इस क्रम से शीतलहर भी तेज हो गई, जिससे शाम ढलते ही बाजारों में सन्नाटा नजर आया।

एसडीएम डलहौजी ने एहतियात बरतने की दी सलाह

उपमंडल प्रशासन की ओर से एसडीएम डलहौजी डा. मुरारी लाल ऊपरी इलाकों का दौरा कर वहां मौजूद पर्यटकों को सुरक्षा के लिहाज से सुरक्षित स्थानों पर जाने का आह्वान करते नजर आए। डा. मुरारी लाल ने मौसम के बिगड़े मिजाज को देखते हुए उन्होंने ऊंचाई वाले क्षेत्रों में लोगों को विशेष एहतियात बरतने की सलाह दी है। वहीं, पर्यटकों व ट्रैकरों को ऊंचाई वाले क्षेत्रों में न जाने की अपील की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App