बारिश…बर्फबारी…ठंड और हिल्सक्वीन सुन्न

By: Jan 14th, 2020 12:25 am

नारकंडा-मतियाना-चौपाल में जमकर हिमपात; 16 जनवरी को फिर से येलो अलर्ट जारी, कहर ढहा रहा मौसम

शिमला –जिला शिमला के मौसम में फिर से करवट आई है। सोमवार को जिला के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में फिर से ताजा हिमपात हुआ है। वहीं, शिमला के साथ-साथ जिला के निचले क्षेत्रों में बारिश रिकॉर्ड की गई है। बारिश-बर्फबारी होने से अधिकतम व न्यूनतम तापमान में फिर से गिरावट आई है। समूचा जिला फिर से शीतलहर की चपेट में आ गया है। मौसम विभाग की मानें तो जिला शिमला में आगामी दिनों के दौरान मौसम रौद्र रूप दिखाएगा। जिला शिमला में सोमवार सुबह से ही आसमान में काले बादल घिरने शुरू हो गए थे। दोपहर के समय जिला में गर्जन के  साथ बारिश का क्रम शुरू हो गया। इस दौरान जिला के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी आरंभ हो गई। जिला के नारकंडा, मतियाना सहित चौपाल के खिडकी, चूडधार, मडावग, शिला में ताजा बर्फबारी हुई है। राजधानी शिमला में दोपहर बाद अंधेरा घिर गया था। शिमला में चार बजे के बाद वाहन चालकों को लाइट का प्रयोग करते हुए देखा गया। जिला शिमला में बारिश व बर्फबारी के बाद शीतलहर का प्रकोप बढ़ गया है। अधिकतम तापमान में एक बार फिर से गिरावट रिकॉर्ड की गई है। शिमला में बीते दिनों के दौरान भारी बर्फबारी हुई थी। बर्फबारी से जनता को भारी दिक्कतों को सामना करना पड़ा था। जिला में पांच दिनों के बाद जनजीवन पटरी पर लौटा था। ऐसे में फिर से मौसम के करवट लेने से जनता को ठंड के साथ दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

जिला में कहर बरपाएगा अंबर

जिला शिमला में आगामी दिनों के दौरान मौसम कहर बरपा सकता है। मौसम विभाग की मानें तो जिला शिमला में 19 जनवरी तक मौसम खराब बना रहेगा। विभाग ने जिला में 16 जनवरी को फिर से यलो अलर्ट जारी किया है। जिला में 17 व 18 जनवरी को भी अनेक स्थानों पर बारिश होगी।

सामान्य से कम चल रहा है तापमान

जिला शिमला में न्यूनतम व अधिकतम तापमान पहले से ही सामान्य से कम चल रहा है। बारिश व बर्फबारी के बाद तापमान में फिर से गिरावट आई है। ऐसे में जनता को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। खासतौर पर जिला के ऊपरी क्षेत्रों में जहां भारी बर्फबारी के बाद लाइट नहीं है। उन क्षेत्रों में जनता को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App