अध्यक्ष लेट आए, तो जमकर नारे लगाए

By: Feb 28th, 2020 12:30 am

धर्मशाला में केसीसी बैंक के वार्षिक अधिवेशन में बरपा हंगामा

धर्मशाला  – केसीसी बैंक का 74वां वर्षिक अधिवेशन गुरुवार को हंगामे के साथ शुरू हुआ। बैंक अध्यक्ष के देरी से आने के कारण धर्मशाला पहुंचे डेलिगेट्स ने विरोध में नारेबाजी कर दी। इतना ही नहीं, बैंक के हालात से गुस्साए डेलिगेट्स ने बैंक प्रबंधन को चेताया कि वह बैंक का घाटा पूरा होने तक फालतू के खर्चों पर लगाम लगाकर अधिकारियों के वेतन व भत्तों में कटौती करें। इतना ही नहीं, बैंक को नुकसान पहुंचाने वाले अधिकारियों को हटाया जाए और सख्त कार्रवाई की जाए। बैंक का घाटा करोड़ों में होने और एनपीए में बढ़ोतरी पर भी डेलिगेट्स ने नाराजगी जताई। बता दें कि गुरुवार को केसीसी बैंक के वार्षिक अधिवेशन (एजीएम) का आयोजन धर्मशाला कालेज के ऑडिटोरियम में किया गया। इसकी अध्यक्षता बैंक चेयरमैन डा. राजीव भारद्वाज ने की, जबकि बैंक के करीब 196 डेलिगेट्स ने इसमें भाग लिया। बैठक में डेलिगेट्स ने बट्टा खाता यानी रिजर्व फंड को लेकर सहमति नहीं दी। वहीं, बैंक की ब्याज दर पर भी डेलिगेट्स संतुष्ट नजर नहीं आए। उधर, केसीसी बैंक ऋण फर्जीबाड़े में केसीसी बैंक चेयरमैन ने कहा कि इस दिशा में बैंक प्रबंधन आगे बढ़ रहा है। बैंक प्रबंधन ने सख्ती से कुछ निर्णय लिए हैं। कुछ मामले ध्यान में आए हैं, उन्हें यदि विजिलेंस को देना होगा, तो वैसे किया जाएगा। यदि एफआईआर दर्ज करवानी होगी तो इस दिशा में भी प्रबंधन आगे बढ़ेगा। केसीसी बैंक के चेयरमैन डा. राजीव भारद्वाज ने कहा कि केसीसी बैंक का वार्षिक अधिवेशन आयोजित किया गया, जिसमें सभी के सामने बैंक का पूरे साल का लेखा-जोखा रखा जाता है, जिसे जनरल हाउस में पास किया जाता है। अधिवेशन में लंबी चर्चा हुई और अच्छे सुझाव मिले हैं। बैंक को आगे बढ़ाने में सुझाव अहम भूमिका निभाएंगे। एजेंडे में जितनी भी आइटम थी, उनमें सभी में लगभग सहमति बन गई है। बट्टा खाता रिजर्व फंड उसमें डेलिगेट्स को रिजर्वेशन थी, इस पर उन्होंने सहमति नहीं दी है। बैंक प्रबंधन पहले डेलिगेट्स की शंकाओं का निवारण करेगा। उसके बाद इसे सहमति प्रदान की जाएगी।

एफआईआर को मंजूरी

डेलिगेट्स के गुस्से के बाद हालत स्पष्ट करते हुए बैंक अध्यक्ष ने उनहें बताया कि बैंक लोन मामले में संलिप्तता पाए जाने वाले चार निदेशकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज  करने की स्वीकृति दे दी है। बैंक को किसी भा सूरत में नुकसान नहीं होगा।

पांच कर्मचारी निकाले

बैंक के एमडी विनय कुमार ने डेलिगेट्स को बताया कि हालात सुधारने के लिए पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। बैंक ने अभी तक पांच कर्मचारियों को गलत काम करने पर निकाल दिया है। इतना ही नहीं, एक मैनेजर को भी फ्रॉड करने पर निकाल दिया गया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App