एक नजर

By: Feb 26th, 2020 12:02 am

भीमा कोरेगांव मामले में कोई सम्मन नहीं

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने स्पष्ट किया है कि पार्टी प्रमुख शरद पवार को दो सदस्यीय भीमा कोरेगांव जांच आयोग के समक्ष पेश होने का कोई सम्मन नहीं मिला है। राकांपा के प्रवक्ता महेश तापसे ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष को अभी तक कोई सम्मन नहीं मिला है, लेकिन जब भी सम्मन मिलेगा, उसका हम सम्मान करेंगे।

नवाज शरीफ की क्षमा याचिका खारिज

इस्लामाबाद। पंजाब सरकार ने मंगलवार को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की क्षमा याचिका यह दलील देते हुए खारिज कर दी है कि इसका समय आठ हफ्ते पहले गुजर चुका है। राज्य के कानून मंत्री मुहम्मद बशरत राजा ने इस निर्णय को समझाते हुए कहा कि शुरुआत में इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने 29 अक्तूबर, 2019 को पूर्व प्रधानमंत्री की आठ हफ्ते के लिए जमानत मंजूर कर ली थी, लेकिन उसी बीच आठ हफ्ते निकल गए और अपने आप उनकी जमानत की अवधि दोगुनी हो गई।

आजम खान के परिवार की संपत्ति होगी कुर्क

रामपुर। स्वार से विधायक रहे बेटे अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाणपत्र बनवाने में आरोपी सपा सांसद आजम खां, उनकी पत्नी एवं शहर विधायक तजीन फातिमा और अब्दुल्ला आजम की अब संपत्ति कुर्क की जाएगी। बार-बार आदेश से लेकर मुनादी तक की कार्रवाई के बाद सपा नेताओं के कोर्ट में हाजिर न होने पर अदालत ने शिकंजा और कस दिया। स्पेशल कोर्ट ने सीआरपीसी की धारा-83 के तहत संपत्ति कुर्क करने के आदेश जारी कर दिया है। इस केस में अगली सुनवाई 17 मार्च को होगी।

ह्मूमन कंप्यूटर कैथरीन का निधन

वर्जीनिया। ह्मूमन कंप्यूटर के नाम से मशहूर अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (नासा) की गणितज्ञ कैथरीन जॉनसन का 101 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। सुश्री जॉनसन ने पहली बार अमरीकियों को अंतरिक्ष में भेजने और उन्हें वापस धरती पर सुरक्षित लाने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

दक्षिणी पेरू में सड़क हादसा, 11 की जान गई

लीमा। दक्षिण पेरू के अरेक्विपा क्षेत्र एक बस दुर्घटना में 11 लोगों की मौत हो गई तथा 40 अन्य लोग घायल हुए हैं। आरपीपी रेडियो ने बताया कि अरेक्विपा में पनामेरिकन सुर राजमार्ग पर दो बसों में टक्कर हो गई। क्षेत्रीय सरकार ने बताया कि इस दुर्घटना में छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई तथा पांच अन्य लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ा। सभी घायलों को उपचार के लिए स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App