कब मैदान पर लौटेंगे धोनी? आईपीएल-2020 को लेकर आया ये बड़ा अपडेट

By: Feb 25th, 2020 5:37 pm

धोनी IPL2020 के लिए तैयार (Twitter)चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मैदान पर जल्द दिखेंगे. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सीजन-13 से पहले वह टीम के अभ्यास सत्र में शामिल होंगे. धोनी टीम के अन्य खिलाड़ियों के साथ चेन्नई में 2 मार्च से पसीना बहाएंगे.

पिछले साल जून-जुलाई में ICC वर्ल्ड कप के बाद से 38 साल के धोनी के खेल भविष्य को लेकर लगातार अटकलों का दौर जारी रहा. अब यह स्पष्ट हो गया है कि वह आगामी IPL के लिए एमए चिदंबरम स्टेडियम में अभ्यास सत्र का हिस्सा होंगे.

आईपीएल 2020 की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स और गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के बीच 29 मार्च को मुंबई में होने वाले मुकाबले के साथ होगी. सीएसके के सीईओ केएस विश्वनाथन ने बताया कि धोनी उपलब्ध खिलाड़ियों के साथ ट्रेनिंग करेंगे, जबकि टीम का पूर्ण तैयारी शिविर 19 मार्च से शुरू होगा.

सूत्रों के अनुसार पूर्व भारतीय कप्तान धोनी के सुरेश रैना और अंबति रायडू जैसे खिलाड़ियों के साथ दो हफ्ते अभ्यास करने की उम्मीद है. इसके बाद वह ब्रेक लेंगे और फिर लौटेंगे. रैना और रायडू चेन्नई में पिछले लगभग तीन हफ्ते से ट्रेनिंग कर रहे हैं.

धोनी को साल की शुरुआत (16 जनवरी) में ही बीसीसीआई ने कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया था. लेकिन धोनी ने अपने भविष्य को लेकर लगाई जा रही अटकलों के बीच रांची में अपनी घरेलू टीम झारखंड के साथ अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया था. इस तरह से उन्होंने आगामी इंडियन प्रीमियर लीग के लिए खुद को तैयार रखने के संकेत भी दे दिए थे.

तीन बार के आईपीएल चैम्पियन ने अनुभवी लेगी पीयूष चावला, ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड, इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम कुरेन और तमिलनाडु के बाएं हाथ के स्पिनर आर. साई किशोर को पिछले दिसंबर में हुई नीलामी के दौरान चुना था.


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App