पेट्रोल-डीजल का दाम घटा, कच्चा तेल 13 महीने के निचले स्तर पर

By: Feb 4th, 2020 3:02 pm

देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट का सिलसिला छठे दिन मंगलवार को जारी रहा. तेल मार्केटिंग कंपनियों ने पेट्रोल के दाम में छह पैसे जबकि डीजल में पांच पैसे प्रति लीटर की कटौती की है. उधर, कोरोना वायरस की वजह से अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल 13 महीने के निचले स्तर पर पहुंच गया है. दिल्ली में पेट्रोल 73 रुपये लीटर से नीचे हो गया है.

आगे और घटेंगे दाम!

बीते कुछ दिनों से कच्चे तेल के दाम में आई भारी गिरावट के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम में आने वाले दिनों में फिर बड़ी गिरावट देखने को मिल सकती है. बेंचमार्क क्रूड ऑयल 55 डॉलर प्रति बैरल से नीचे आ गया है, जो कि बीते करीब 13 महीने का सबसे निचला स्तर है. चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप से अर्थव्यवस्था प्रभावित होने के कारण कच्चे तेल की मांग घट सकती है, क्योंकि चीन कच्चे तेल का बड़ा आयातक है. 

कितने घटे पेट्रोल-डीजल के दाम

तेल मार्केटिंग कंपनियों ने मंगलवार को पेट्रोल के दाम में दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में छह पैसे प्रति लीटर की कटौती की. वहीं, डीजल का दाम चारों महानगरों में पांच पैसे प्रति लीटर कम हो गया है.  इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम घटकर क्रमश: 72.98 रुपये, 75.65 रुपये, 78.63 रुपये और 75.83 रुपये प्रति लीटर हो गया है.


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App