36 हजार ने दिया एलाइड एग्जाम

By: Feb 10th, 2020 12:02 am

शिमला –हिमाचल प्रदेश सबोर्डिनेट एलाइड सर्विसेज की प्रीलिमिनरी परीक्षा में 36 हजार बेराजगार युवाओं ने भाग लिया। रविवार को सबोर्डिनेट एलाइड सर्विसेज की प्रीलिमिनरी परीक्षा में उम्मीदवारों के अंगूठे के निशान लिए गए और इसे अब उक्त परीक्षा के अन्य चरण में मैच किए जाएंगे। परीक्षा के लिए 170 परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए थे और सभी केंद्रों में सुचारू रूप से परीक्षा आयोजित हुई। यह परीक्षा सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक चली। जानकारी के अनुसार, इस प्रीलिमिनरी परीक्षा के लिए 51 हजार उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, लेकिन इनमें से करीब 36 हजार ने ही परीक्षा दी। इस परीक्षा के तहत सहकारिता विभाग में इंस्पेक्टर, इंस्पेक्टर ऑडिट को-ऑपरेटिव सोसायटीज के 43 पद भरे जाएंगे। इसके अलावा चुनाव विभाग में इलेक्शन कानूनगो के 20 पद, उद्योग विभाग में एक्सटेंशन ऑफिसर के नौ पद और पंचायती राज विभाग में पंचायत इंस्पेक्टर के दो पद भरे जाएंगे। गौर हो कि हिमाचल प्रदेश के विभिन्न जिलों में स्थापित किए गए 170 परीक्षा केंद्रों में हजारों बेरोजगारों युवाओं ने विभिन्न पदों के लिए एलाइड की परीक्षा दी। इस दौरान सभी परीक्षा केंद्रो में कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे। इसमें छात्रों की गेट पर ही चैंकिग की गई। ऐसे में कड़ी सुरक्षा के बीच अभ्यर्थियों ने एलाइड परीक्षा में भाग लिया। इस बार अभ्यर्थियों की बायोमेट्रिक हाजिरी लगी। पहले चरण की परीक्षा पास करने वाले अभ्यार्थिंयों की बायोमीट्रीक हाजिरी का दूसरे व तीसरे चरण में मिलान किया जाएगा।

कुल्लू में एंट्री न होने पर हंगामा

जानकारी के अनुसार, कुल्लू कालेज में परीक्षा केंद्र में प्रवेश न मिलने पर अभ्यर्थियों ने काफी हंगामा भी किया। इस दौरान परीक्षा में भाग न लेने वाले छात्रों ने दूसरी बार परीक्षा आयोजित करने की मांग उठाई है।

आंसर की जारी

बता दें कि लोक सेवा आयोग ने एलाइड प्रारंभिक परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है। अभ्यर्थी 15 फरवरी तक अपनी आपतियां भेज सकते हैं। इसके साथ में प्रूफ भी भेजना होगा। अभ्यर्थी आयोग के कार्यालय शिमला में खुद जाकर या फिर बाई पोस्ट या कोरियर से भेज सकता है। मेल पर भेजी गई आपत्तियां मान्य नहीं होंगी।

 

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App