कोरोना के कारण बंद तो नहीं होंगे बैंक? निर्मला सीतारमण ने दिया जवाब

By: Mar 30th, 2020 3:48 pm

कोरोना वायरस के बीच बैंक खुले हुए हैं (फोटो-PTI)देश में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच सवाल उठने लगा है कि क्या बैंकिंग सेवाएं जारी रहेंगी? दरअसल, कोरोना वायरस के कारण अधिकतर सेक्टर बंद हैं. बैंकिंग सेक्टर में भी खतरे से निपटने के लिए कई बदलाव किए गए. फिर भी सवाल उठ रहा है कि बैंक खुले रहेंगे या नहीं? इसका जवाब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दे दिया है.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को कहा, ‘सभी बैंक यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि उनके ब्रांच खुले रहें, एटीएम भरे हों और काम कर रहे हों. बैंकिंग सेवाएं चल रही हैं. सोशल डिस्टेंसिंग का सम्मान किया जाता है और जहां आवश्यक हो सैनिटाइज़र दिए जा रहे हैं. किसी भी सहायता / स्पष्टीकरण की आवश्यकता होती है तो यहां ट्वीट करें.’

PM मोदी ने जताया था आभार

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ में रविवार को कहा कि हमें बैंकरों, डिलीवरी बॉय, सफाईकर्मियों और उन लोगों का आभारी होना चाहिए जो लॉकडाउन के दौरान काम कर रहे हैं.

बदला गया था बैंकों का टाइम

बीते दिनों कोरोना वायरस को लेकर प्राइवेट सेक्टर बैंकों ने अपना टाइमटेबल बदल दिया था. मंगलवार से ICICI बैंक, HDFC बैंक समेत तमाम प्राइवेट सेक्टर बैंकों की ब्रांच सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुल रही हैं. टाइमिंग बदलने के साथ ही बैंकिंग में भी कुछ बदलाव किए गए थे.


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App