कोरोना के खौफ में रेल यात्री! रिकॉर्ड टिकट हुए रद्द, लोगों ने बदले प्लान

By: Mar 18th, 2020 12:41 pm

दुनियाभर में कोरोना वायरस का खौफदेश भर में कोरोना वायरस से निपटने के लिए जंग जारी है. रेलवे की ओर से भी अपने स्तर पर कई बड़े कदम उठाए गए हैं. रेलवे ने भीड़ कम करने के लिए कुछ स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 5 गुना तक बढ़ा दी है. इसके अलावा कई ट्रेनें भी रद्द की गई हैं.

वहीं रेल यात्री भी अब अपना प्लान बदल रहे हैं. ताजा आंकड़े बताते हैं कि मार्च महीने में रिकॉर्ड टिकट कैंसिल हुए हैं. सिर्फ नॉर्दन रेलवे जोन में 1 मार्च से 12 मार्च के बीच 12.29 लाख के करीब टिकट कैंसिल हुए हैं. जबकि एक महीना पहले फरवरी में इस दौरान सिर्फ 7.25 लाख टिकट कैंसिल हुए थे. इसके जरिए नॉर्दन रेलवे ने करीब 85 करोड़ रुपये कमाई की है.

कैटरिंग के लिए रेलवे की गाइडलाइन

इस बीच, रेलवे ने मंडल रेल अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी कर यह भी कहा है कि भारतीय रेल में किसी भी ऐसे कैटरिंग कर्मचारी को खान-पान की सेवा में नियुक्त न किया जाए जिसे सर्दी जुकाम या सांस लेने में तकलीफ हो. रेलवे की गाइडलाइन में कैटरिंग सेवा प्रदान करने वाले कर्मचारियों को व्यक्तिगत तौर पर साफ-सफाई रखने को कहा गया है. सभी कैटरिंग कर्मचारियों को मास्क और दस्ताने पहनकर सेवा देने को कहा गया है. कैटरिंग कर्मचारियों को लगातार हाथ धोने का भी निर्देश दिया गया है.


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App