जयराम की पोटली से…कहीं खुशी, कहीं गम

By: Mar 7th, 2020 12:20 am

दौलतपुर चौक – हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को अपने कार्यकाल का तीसरा बजट पेश किया। 13वीं विधानसभा के इस बजट सत्र में बतौर वित्त मंत्री मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वित्त वर्ष 2020-21 के लिए 49 हजार करोड़ रुपए का बजट पेश किया। बजट में कई नई योजनाएं शुरू करने की भी घोषणाएं। सुबह से ही लोग हिप्र सरकार के वित्त वर्ष 2020-21 के बजट के अपडेट्स लेते रहे। दुकानदार हों, कर्मचारी हो, दिहाड़ीदार अथवा आम जनता हर बजट के अपडेट्स लेते रहे। बजट प्रस्तुत होने के वाद आम जनता की प्रतिक्रिया के कुछ अंश।

अर्थव्यवस्था सुधारने को बजट अच्छा

भाजपा नेता एवं रेलवे बोर्ड के सदस्य सुशील कालिया ने बताया कि बजट में कर्मचारियों, किसानों-बागबानों, रोजगार, स्वास्थ्य, शिक्षा के लिए अहम घोषणाएं की गई हैं जो कि प्रदेश की अर्थव्यवस्था को सुधारने में अहम काफी साबित होंगी।

बजट…आंकड़ों का मकड़जाल

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ब्रजेश डोगरा ने जयराम सरकार के बजट को आंकड़ों का मकड़जाल बताया। उन्होंने बताया कि सिर से लेकर पैरों तक कर्ज में डूबी प्रदेश सरकार ने कर्ज से उबरने हेतु कोई कारगर कदम नहीं उठाया।

1000 पद भरना सराहनीय

डीडीएम स्कूल के प्रधानाचार्य नरेंद्र शर्मा ने बताया कि बेरोजगारों के लिए विभिन्न विभागों में 20 हजार भरने के लक्ष्य के इलावा वित्त वर्ष 2020-21 में पुलिस कांस्टेबल के 1000 पद भरना और दसवीं के टॉपर्स को प्रोत्साहन एक अच्छा कदम है।

बजट…घोषणाओं का पिटारा

कांग्रेसी नेता मनु शारदा का कहना है कि बजट में बढ़ती महंगाई और रसोई के बिगड़ा बजट पर कोई बड़ी राहत नहीं दी गई। उन्होंने बताया कि बजट घोषणाओं का पिटारा है।

आशा वर्कर्ज का मानदेय बढ़ा

पार्षद केवल राणा ने बजट पर प्रतिक्रिया करते हुए बताया कि आशा वर्कर्ज का मानदेय 500 रुपए बढ़ाना,  भूमिहीन और आवास रहित परिवारों की आय सीमा को 50 हजार से बढ़ाकर एक लाख रुपए की घोषणा काबिलेतारीफ है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App