डिग्री फर्जीबाड़ा प्रकरण में एक और गिरफ्तारी

By: Mar 12th, 2020 12:30 am

सोलन  – सोलन के कुमारहट्टी स्थित प्राइवेट यूनिवर्सिटी फर्जीबाड़े के मामले में पुलिस ने दूसरी गिरफ्तारी की है। पुलिस ने इस मामले में हरियाणा के करनाल के रहने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। उससे इस फर्जीबाड़े से संबंधित पूछताछ की जा रही है। इतना ही नहीं, फर्जीबाड़े के तार अब राजस्थान के माउंट आबू स्थित माधव यूनिवर्सिटी से जुड़ने लगे हैं और इस यूनिवर्सिटी में भी मामले से संबंधित पुलिस की टीम को कई अहम सबूत मिले हैं। इसी को देखते हुए सोलन पुलिस ने माधव यूनिवर्सिटी के कुछ कमरों को सील किया है। बता दें कि एसआईटी ने पांच मार्च को सोलन स्थित विश्वविद्यालय में रेड की थी। इस दौरान स्टोर में माउंट आबू स्थित माधव यूनिवर्सिटी से संबंधित भी कुछ आंसरशीट और दस्तावेज मिले थे। इसी को देखते हुए पुलिस की एक टीम ने माधव यूनिवर्सिटी में रेड की, जिसमें काफी सबूत पुलिस को हाथ लगे हैं। पुलिस के अनुसार जैसे ही फर्जीबाड़े की भनक विश्वविद्यालय प्रशासन को लगी थी, उसके तुरंत बाद यहां से कुछ रिकार्ड माधव यूनिवर्सिटी शिफ्ट कर दिया गया था। पुलिस के अनुसार माधव यूनिवसिर्टी में कुछ डिग्रियां, एन्वेलप और मोहरें भी बरामद हुई हैं। एसआईटी हैड व एसपी सोलन अभिषेक यादव ने कहा कि पुलिस ने अस मामले में एक गिरफ्तारी हरियाणा के करनाल से की है।

अंतरिम जमानत के लिए लगाई अर्जी…..

पूरे मामले में यूनिवर्सिटी के चेयरमैन राजकुमार राणा सहित अन्य कर्मचारियों पर गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है। बताया जा रहा है कि इसी से बचने के लिए राजकुमार राणा और एक अन्य ने जिला न्यायालय सोलन में अंतरिम जमानत के लिए अर्जी लगाई है। इस पर फैसला आना फिलहाल बाकी है। दूसरी तरफ पुलिस लगातर चेयरमैन के हरियाणा और राजस्थान के ठिकानों पर दबिश दे रही है।

धर्मशाला के शिक्षण संस्थान में छापामारी

धर्मशाला। डिग्री फर्जीबाड़े के तार धर्मशाला से भी जुड़ते हुए नज़र आ रहे हैं। इसी कड़ी में सोलन पुलिस ने धर्मशाला के एक निजी शैक्षणिक संस्थान में छापामारी कर समस्त रिकार्ड कब्जे में ले लिया है। सोलन पुलिस ने बुधवार की देर रात घंटों तक धर्मशाला सिविल लाइन में स्थित संस्थान के रिकार्ड की जांच पड़ताल की है। साथ ही संस्थान के डायरेक्टर व एमडी से भी कड़ी पूछताछ की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App