परवाणू में कामगार का कत्ल

By: Mar 20th, 2020 12:30 am

परवाणू – परवाणू में एक 53 वर्षीय कामगार व्यक्ति की अज्ञात लोगों द्वारा तेज हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान हरिराम राणा मूल निवासी धर्मपुर जिला मंडी हिमाचल प्रदेश के रूप में हई है, जो वर्तमान में ब्लॉक 30 सेक्टर-4 परवाणू तहसील कसौली, जिला सोलन में रहते हैं। बताया जा रहा है कि हरिराम परवाणू के सेक्टर-3 स्थित एक उद्योग में काम करता था। बुधवार सायं सात बजे छुट्टी होने के बाद वह उद्योग से घर की ओर निकला, लेकिन बीच राह में ही किसी ने उसकी हत्या कर दी। जब वह काफी देर तक घर नहीं पहुंचा, तो उन्होंने यहां-वहां उसकी तलाश की। वहीं, देर रात को उसके पड़ोसी सुरेश कुमार निवासी डलहौजी चंबा ने रास्ते में उसकी खून से लथपथ बॉडी के गिरे होने की सूचना पुलिस को दी। परवाणू पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसे स्थानीय ईएसआई अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने हरिराम राणा को मृत घोषित कर दिया। परवाणू पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आगामी जांच आरंभ कर दी है। मामले की पुष्टि डीएसपी परवाणू योगेश रोल्टा ने की है। पुलिस ने अनुसार शव को देखकर ऐसा लग रहा है कि हत्यारों ने किसी तेजधार हथियार ने हरिराम का गला रेता है। उधर, हरिराम की मौत का समाचार सुन अस्पताल पहुंचे कामगारों ने पुलिस से तुरंत हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग की।

हत्यारों को पकड़ने की उठाई आवाज

परवाणू में बुधवार को कामगार की हत्या को लेकर गुरुवार सुबह उद्योग के अन्य कामगारों द्वारा रोष व्यक्त किया गया। इस दौरान कामगार डीएसपी परवाणू से मिले व हत्यारों को जल्द पकड़ने की मांग की। डीएसपी परवाणू योगेश रोल्टा ने आए कामगारों को आश्वासन दिया कि पुलिस अपराधियों को जल्द पकड़ लेगी। उन्होंने कहा कि अपराधियों के बारे में यदि किसी को कोई सुराग मिलता है, तो वह पुलिस को जरूर बताए।

जिस दिन पैदा हुआ उसी दिन मौत मिली

विडंबना देखिए कि जिस दिन हरिराम का 53वां जन्मदिन था, वही दिन उसका मृत्यु का दिन बन गया। हरिराम ने बुधवार को कार्य खत्म कर अपने जन्मदिन की खुशी में सभी साथियों का मुंह मीठा करवाया और अगले दिन मिलने का वादा किया। घर में उसकी पत्नी व बच्चे केक काटने के लिए उसका इंतजार कर रहे थे, लेकिन काफी देर तक न आने व बाद में उसके मृत होने की खबर ने सारे परिवार की खुशियों को गम में बदल दिया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App