मजदूरों के पलायन पर बोले नीतीश- पीएम का लॉकडाउन फेल हो जाएगा

By: Mar 28th, 2020 2:08 pm

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (फाइल फोटो)बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मजदूरों के लिए की गई बसों की व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं. नीतीश कुमार ने कहा कि दिल्ली से या कहीं और से लोगों को बुलाने से समस्या और बढ़ेगी. बिहार सरकार चाहती है कि जो जहां है वहीं उनके रहने खाने की व्यवस्था की जाए. बसों से लोगों को बुलाने से लॉकडाउन का कोई मतलब नहीं रह जाएगा. नीतीश कुमार लॉकडाउन में फंसे लोगों को बुलाने के फैसले को गलत ठहराते हुए कहा कि इससे प्रधानमंत्री का लॉकडाउन फेल हो जाएगा.

दरअसल, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली, यूपी बॉर्डर पर जमा लोगों को घर पहुंचाने के लिए बसों की व्यवस्था का ऐलान किया है. जाहिर है, यूपी की व्यवस्था से हज़ारों बिहार के लोग भी अपने गांव पहुंचने की कोशिश करेंगे. ऐसे में कोरोना संक्रमण का खतरा काफी बढ़ सकता है.

बता दें कि देश भर में लागू दिल्ली और यूपी बॉर्डर पर हज़ारो लोग अपने घर जाने के लिए जमा हैं. वो किसी भी हालत में अपने घर जाना चाहते हैं. इसमें ज्यादातर दिहाड़ी मजदूर हैं, जिनका काम धंधा बंद हो चुका है. बहुत सारे लोग पैदल ही अपने गांव की ओर पैदल ही चल चुके हैं. नीतीश कुमार का कहना है कि ऐसे में कोरोना का संक्रमण फैला तो उसे संभालना मुश्किल हो जाएगा.

देश में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. देशभर में लागू लॉकडाउन के चलते हजारों मजदूर पैदल ही अपने घरों की ओर कूच कर रहे हैं. भारी संख्या में पलायन कर रहे मजदूर और श्रमिक हाईवे पर फंसे हैं. इस बीच यूपी और दिल्ली सरकार ने बसों के जरिए लोगों को पहुंचाने की व्यवस्था की है.


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App