सरकार ने बजट में दिखाए सब्जबाग

By: Mar 13th, 2020 12:01 am

शिमला – विधानसभा में गुरुवार को हुई बजट चर्चा में कांग्रेस विधायक रामलाल ठाकुर ने कहा कि सरकार ने अपने बजट में जनता को सब्जबाग दिखाए हैं।  उन्होंने हिमकेयर योजना, स्वास्थ्य विभाग में दवा खरीद और सब-स्टैंडर्ड दवा का मामला उठाया। विधायक ने पूछा कि जो दस्तावेज उन्होंने सदन पटल पर रखे, उनमें क्या किया गया, इसके बारे में सरकार जानकारी दे। बिलासपुर जिला में एक भी माइन नहीं है, ऐसे में स्थानीय गांव के लोग रोड़ी और पत्थर कहां से लेंगे, इसलिए वहां पर खनन पट्टा दिया जाना चाहिए।

विधायक सुखराम चौधरी ने कहा कि सरकार ने बजट में हर वर्ग का ध्यान रखा है। इसी तरह  विभिन्न विभागों के तहत 20 हजार पद भरने की घोषणा की है।

विधायक नंदलाल ने कहा कि सरकार का सीए स्टोर पर कोई ध्यान नहीं है। उन्होंने कहा कि जो बजट पेश किया है,उसमें अन्य चुनाव की तरह दिल्ली चुनाव की बात भी करते तो बेहतर होता।

भाजपा विधायक विक्रम जरयाल बजट चर्चा के दौरान खासे जोश में दिखे और इस दौरान उन्होंने कश्मीर से लेकर दिल्ली तक का उल्लेख करते हुए कांग्र्रेस पर तीखे प्रहार किए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश को तोड़ने का काम किया है। विधायक जरयाल ने कहा कि पहले घोटाले की चर्चा होती थी, जबकि आज केंद्र की योजनाओं की चर्चा होती है। उन्होंने कई ऐसी बातों का भी उल्लेख किया, जिस पर विपक्ष के साथ हल्की नोकझोंक भी हुई। सभापति राकेश पठानिया ने सदस्य को 10 से ज्यादा बार घंटी बजाकर अपनी बात खत्म करने को कहा, लेकिन विपक्षी के सदस्यों का हंसी के ठहाकों के बीच यह भी कहना था कि इन्हें अभी 10 मिनट और बोलने दो।

कमलेश कुमारी ने चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने जो बजट पेश किया है,उससे प्रदेश में चंहुमुखी विकास होना सुनिश्चित है। चर्चा में विधायक जीतराम कटवाल और इंद्र सिंह गांधी ने भी भाग लिया और सरकार की कई योजनाओं का उल्लेख किया।

विधायक परमजीत ंिंसंह पम्मी ने कहा कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना वरदान साबित हो रही है।

विधायक सुभाष ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर प्रदेश हित में दिन-रात काम कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने पूर्व सरकारों में जिस तरह से एक-दूसरे पर छीटाकांशी और राजनीतिक प्रतिशोध से काम होता था, उस पर अंकुश लगाया है।

विधायक इंद्रदत्त लखनपाल ने बजट को दिशा से भटका हुआ करार दिया। उन्होंने कहा कि यह मुख्यमंत्री ने दूसरे बजट की तरह तीसरे बजट में 25 से अधिक योजनाएं डाल दी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App