एक नजर

By: Mar 13th, 2020 12:02 am

सिमरनजीत को सम्मानित करेगा शिअद

अमृतसर। सिमरनजीत को सम्मानित करेगी शिरोमणि कमेटी आने वाली ओलंपिक खेलों में मुक्केबाज सिमरनजीत कौर बाठ की सिलेक्शन होने पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान गोबिंद सिंह लोंगोवाल ने बधाई दी है। उन्होंने जारी एक बयान में कहा है कि 25 वर्षीय सिमरनजीत कौर बाठ ने अपनी कड़ी मेहनत और लगन से ओलंपिक में स्थान बनाया है जो कि पूरे सिख जगत के लिए एक सम्मान की बात है। उन्होंने कहा कि सिमरनजीत कौर बाठ की सिलेक्शन से और कई लोगों को प्रेरणा मिलेगी। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में शिरोमणि कमेटी द्वारा सिमरनजीत कौर को शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा सम्मानित भी किया जाएगा।

नंगल में मिला लापता युवक का शव

नंगल। सोमवार रात से लापता उपमंडल नंगल के गांव अप्पर दड़ौली के व्यक्ति सतवंत सिंह का शव गुरूवार को भाखड़ा नहर गंगुवाल से बरामद हुआ। पुलिस ने सतवंत के शव को कब्जे में लेने के उपरांत पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया। गौरतलब है कि दो नन्ही मुन्नी बेटियों का पिता सतवंत सिंह पड़ोसी राज्य हिमाचल के जिला मुख्यालय ऊना के किसी निजी अस्पताल में कार्य करता था और सोमवार अपनी ड्यूटी के लिए घर से अपनी अल्टो कार से रवाना हुआ था और इसी दौरान उसकी कार ब्रह्मपुर के भाखड़ा डैंम में गिर गई थी। नंगल पुलिस ने बीबीएमबी के गौताखोरों की मदद से कार तो गत दिवस भाखड़ा नहर से बरामद कर ली थी, लेकिन शव नहीं मिला था जो गुरूवार भाखड़ा नहर गंगुवाल से बरामद किया गया है।

जेल से छूटते ही पड़ गए बीमार

शाहपुरकंडी। बैराज औस्टीज संघर्ष कमेटी जैनी जुगियल के प्रधान सरदार दयाल सिंह ने कहा कि जब से संघर्ष कमेटी के लोग जेल से छूट कर आए हैं, तब से अधिकांश लोग डायरिया एवं अन्य बीमारियों से पीडि़त हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में उन्हें सही प्रकार से खाना नहीं दिया गया, जिसके चलते अधिकांश लोग बीमार पड़े हैं। सरदार दयाल सिंह ने कहा कि दवाई लेने के उपरांत भी दवाई कोई असर नहीं कर रही, जिसके चलते उनके परिवारों में दहशत का माहौल है। उन्होंने कहा कि बे खुद लीजेंड के छूटने के बाद से ठीक नहीं चल रहे हैं। उन्होंने प्रशासन से मांग की कि शासन डाक्टरों की टीम गांव में भेजकर इन युवकों का चेकअप करें क्योंकि अधिकांश लोग गरीब परिवारों से संबंधित हैं तथा वह महंगा इलाज नहीं करवा सकते।

भारतीय नववर्ष की तैयारियां शुरू

शाहपुरकंडी। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबंधित भारतीय नववर्ष स्वागत समारोह समिति की ओर से 21 मार्च दिन शनिवार को पठानकोट के इंद्र पैलेस बालिया रिजॉर्ट राधा स्वामी सत्संग भवन के नजदीक शाम छह से आठ बजे तक नववर्ष महोत्सव बड़ी श्रद्धा एवं धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े सभी संगठन हर वर्ष भारतीय नव वर्ष चैत्र शुक्ल प्रतिपदा उत्सव बड़ी धूमधाम के साथ मनाते हैं। इस संबंध में स्वागत समारोह समिति की ओर से संघ से जुड़े सभी संगठनों को परिवार सहित कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता दिया गया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App