एक नजर

By: Apr 6th, 2020 12:01 am

जालंधर में पांच हजार परिवारों को राशन बांटेंगे हरभजन सिंह

नई दिल्ली। टीम इंडिया के सीनियर ऑफ स्पिनर हरभजर सिंह और उनकी पत्नी गीता बसरा ने लॉकडाउन के दिनों में गरीबों की मदद करने के लिए हाथ आगे बढ़ाया है। हरभजन सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल से कुछ तस्वीरें ट्वीट यह जानकारी दी। अपने ट्वीट में भज्जी ने बताया कि वह और उनकी पत्नी गीता बसरा जालंधर के 5000 परिवारों को इस मुश्किल घड़ी में राशन उपलब्ध कराएंगे। भज्जी ने इन तस्वीरों के साथ कैप्शन में लिखा, सतनाम वाहेगुरु, बस हिम्मत हौसला देना। गीता बसरा और मैं यह व्रत लेते हैं कि हम 5000 परिवारों को राशन बांटेंगे। वाहे गुरु हम सभी पर कृपा करें। 

जर्मनी का डॉर्टमंड फुटबाल स्टेडियम कोविड-19 जांच सेंटर में बदला

बर्लिन। कोरोना वायरस से निपटने के लिए जर्मनी के सबसे बड़े बोरुसिया डॉर्टमंड स्टेडियम को कोविड-19 के जांच केंद्र में बदल दिया गया है। कोरोना वायरस से संक्रमितों के इलाज के लिए वेस्टफेलन स्टेडियम के उत्तरी स्टैंड के कमरों को तैयार किया गया है। ऐसी उम्मीद है कि डॉर्टमंड शहर में यह जांच केंद्र चिकित्सा सुविधाओं पर पड़ रहे दवाब को कम करने में मदद करेगा। कई अन्य फुटबॉल लीगों की तरह बुंदेसलिगा के 2019-20 सत्र को भी स्थगित किया गया है और वह आगे फिर कब से शुरू होगा, यह फिलहाल अनिश्चित है। बोरुसिया डॉर्टमंड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। जोआकिम वाजके ने कहा कि इस संकट की घड़ी में क्लब लोगों की मदद के लिए प्रतिबद्ध है। स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने पुष्टि की है कि क्लब ने स्टेडियम में परीक्षण सुविधाएं स्थापित करने और बाहर पार्किंग क्षेत्र प्रदान करने के लिए एक प्रस्ताव दिया है। 

कोरोना से जंग के लिए ऑनलाइन प्रदर्शनी मैच खेलेंगे आनंद-हंपी  

चेन्नई। पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद और पांच अन्य प्रमुख भारतीय खिलाड़ी कोविड-19 के खिलाफ देश की लड़ाई के लिए धन जुटाने के लिए 11 अप्रैल को ऑनलाइन शतरंज प्रदर्शनी मुकाबले में भाग लेंगे। भारतीय खिलाड़ी चेस डाट काम पोर्टल के माध्यम से दुनिया भर के खिलाड़ी से भिड़ेंगे। आनंद के अलावा भारत के दूसरे नंबर के खिलाड़ी विदित एस गुजराती, पी हरिकृष्णा, भास्करन अधिबान के साथ देश की शीर्ष दो महिला खिलाड़ी कोने, हंपी और द्रोणावल्ली हरिका 20 बोर्ड वाली इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगी। इस आयोजन को सीधा प्रसारण चेसडॉटकॉम टीवी पर होगा, जहां किए गए सभी दान को पीएम केयर्स कोष में दिया जाएगा। कोरोना वायरस महामारी के कारण यात्रा प्रतिबंधों के कारण जर्मनी में फंसे आनंद ने ट्वीट किया। कोविड-19 राहत के लिए भारतीय शतरंज समुदाय की कोशिश का समर्थन करें। 

कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर फुटबॉलर प्रोजोविच गिरफ्तार

बेलग्राद। सर्बियाई स्ट्राइकर अलेक्जेंडर प्रोजोविच को कोरोना वायरस कर्फ्यू का उल्लंघन करने के कारण गिरफ्तार कर लिया गया। राष्ट्रीय पुलिस निदेशक व्लादिमीर रेबिच ने बताया कि प्रोजोविच को कई अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया गया था और उन्हें अभियोजक कायार्लय में तलब किया गया।  उन्होंने कहा, एक होटल की रेस्तरां लॉबी में शाम पांच बजे के बाद प्रोजोविच और पांच अन्य लोग ड्रिंक कर रहे थे, जो कर्फ्यू के दौरान निर्धारित किए गए नियमों का उल्लंघन था। इस घटना के लिए होटल भी जिम्मेदार है, क्योंकि होम डिलिवरी के अलावा इस समय रेस्तरां में भोजन और पेय पदार्थ परोसना वर्जित है।  


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App