एक नजर

By: Apr 18th, 2020 12:02 am

सेंट सोल्जर के छात्रों का नामी कंपनियों में चयन

जालंधर। ग्रेजुएट्स और पोस्ट ग्रेजुएट्स के लिए अवसरों में भारी वृद्धि हुई है, जैसा कि सेंट सोल्जर गु्रप ऑफ इंस्टीच्यूशन जालंधर के इस साल के प्लेसमेंट आंकड़ों के अनुसार दिखाया गया है। मार्किट में आने वाली कंपनियों की संख्या में 53 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है और औसतन वेतन पैकेज में 71 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जिसमें अकादमिक वर्ष 2019-20 में 200 से अधिक कंपनियां छात्रों का चयन करने के लिए सेंट सोल्जर गु्रप ऑफ इंस्टीच्यूशन के विभिन्न कैंपस में आई और 1500 से अधिक छात्रों को कोका कोला (एलबीपीएल), टाटा, वीडियोकॉन और मल्टीनैशनल कंपनियों में नौकरियों की पेशकश की गई। चेयरमैन अनिल चोपड़ा, वाइस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा ने छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि छात्रों की प्रैक्टिकल ट्रेनिंग पर खास ध्यान दिया जाता है।

वेतन में 20 और 30 प्रतिशत कटौती से नाराज

शाहपुरकंडी। पंजाब सरकार द्वारा कर्मचारियों के वेतन से 20 प्रतिशत से 30 प्रतिशत की कटौती को लेकर कर्मचारी नेताओं में कड़ा एतराज जताया है। इस संबंध में पंजाब स्टेट मिनिस्टीरियल सर्विस यूनियन की प्रदेश इकाई ने कड़ा एतराज देता जताते हुए कहा है कि अगर सरकार कर्मचारियों की सहमति से उनकी इच्छा के मुताबिक एक दिन का वेतन काटना चाहें, तो अलग बात है क्योंकि इस संकट की घड़ी में पंजाब के सभी विभागों के कर्मचारी अपनी-अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं तथा सरकार ने अपनी मनमर्जी से उनके वेतन से 20 प्रतिशत एवं 30 प्रतिशत की कटौती की घोषणा कर उनके साथ घोर अन्याय किया है। यूनियन नेताओं का कहना है कि जो सांसद एवं विधायक सरकारी खाते से 5-5 पेंशन ले रहे हैं। उनकी कटौती क्यों नहीं हो रही। उन्होंने कहा कि हम इस दुख की घड़ी में सरकार के साथ खड़े हैं। मगर सरकार का कर्मचारियों पर यह लाल फीताशाही फरमान किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जा सकता।

गेहूं बेचने में किसानों को नहीं आएगी दिक्कत

श्री आनंदपुर साहिब। कोरोना वायरस के संक्रमण कर्फ्यू दौरान पंजाब सरकार द्वारा गेहूं की खरीद पूरे योजनाबद्ध ढंग से की जाएगी और गेहूं की खरीद को लेकर किसानों को कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है। प्रशासन द्वारा गेहूं की खरीद के सारे प्रबंध मुकम्मल कर दिए गए हैं। गेहूं की खरीद की तैयारियां बारे बात करते हुए एसडीएम श्री आनंदपुर साहिब कनु गर्ग ने बताया कि गेहूं की सरकारी खरीद 15 अप्रैल से शुरू होकर 30 मई 2020 तक चलेगी। उन्होंने बताया कि गेहूं की खरीद के लिए आढ़तियों को मंडी बोर्ड द्वारा होलोग्राम लगे तिथि युक्त पास जारी किए जा रहे हैं। यह पास मंडी बोर्ड द्वारा आढ़तियों को 72 घंटे पहले जारी किए जाएंगे । होलोग्राम लगे हुए पास आढ़ति अपने जिम्मेदारों को देगा, जो कि एक ट्राली की जिंस के लिए होगा। यह एक पास एक ट्राली के लिए होगा, किसान पास जारी होने के बाद उसको उसके दिए हुए मोबाइल नंबर पर सिस्टम के द्वारा मैसेज से सूचित किया जाएगा। इस पास को किसानों तक पहुंचाने की जिम्मेवारी आढ़ती की होगी, जिस जमींदार के पास एक से ज्यादा ट्रालियां हैं, उनको उतने ही पास जारी किए जाएंगे। जमींदार ट्राली लाते हुए पास और मोबाइल नंबर जिस पर मैसेज आया है, वे उसको अपने साथ लाना यकीनी बनाएंगे।

वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए मनाया हिमाचल डे 

अमृतसर। महाराणा प्रताप राजपूत वेलफेयर सोसायटी रजिस्टर्ड की तरफ से 73वां हिमाचल दिवस मनाया गया, इस अवसर पर बात करते हुए सोसायटी के प्रधान रणवीर सिंह राणा ने संबोधित करते हुए बताया कि सामाजिक दूरी को बनाए रखने के उद्देश्य से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए हिमाचल दिवस मनाया गया। इस मौके पर सभा के प्रधान राणा, दुनी चंद, रतन चंद भूलाल, मदन सिंह पठानिया, सतपाल, गिरधारी लाल, सुचित्रा राणा, संग्राम सिंह राणा, तिलक राज पठानिया, सुरजीत सिंह पठानिया, कुशल ठाकुर, शिवंदर पटयाल, कुलदीप ठाकुर आदि भी मौजूद रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App