एक नजर

By: Apr 24th, 2020 12:02 am

एक दिन की सैलरी मुख्यमंत्री राहत कोष में

शाहपुरकंडी। रणजीत सागर बांध परियोजना पर विभिन्न कर्मचारी संगठनों पर आधारित बनी संयुक्त संघर्ष कमेटी की विशेष बैठक कामरेड जसवंत सिंह संधू की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सर्वसम्मति से फैसला किया गया कि बांध परियोजना पर कार्यरत सभी फील्ड कर्मचारी अप्रैल महीने के वेतन से एक दिन की तनख्वाह मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे। उल्लेखनीय है कि मार्च महीने के वेतन से दफ्तर में काम करने वाले कर्मचारियों के वेतन से कैटेगिरी, बी एवं सी से कटौती की गई थी। पर फील्ड कर्मचारियों के वेतन से कोई कटौती नहीं की गई थी। इसके चलतेकर्मचारी संगठनों ने सामूहिक तौर से एक दिन का वेतन पंजाब के मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का फैसला किया। इस मौके पर फोरमैन एसोसिएशन के सरदार गुरनाम सिंह मटौर, एससीबीसी फेडरेशन के रोशन लाल भगत, भारतीय मजदूर संघ के सतिंद्र, सीटू के जसवंत सिंह, सलविंदर सिंह सहित कई कर्मचारी नेता उपस्थित थे।

गांव सेनेटाइज करने गए युवक पर हमला

नंगल। नया नंगल पुलिस ने गांव हाजीपुर के तीन लोगों के खिलाफ एक व्यक्ति के साथ मारपीट करने के आरोप में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। मिली जानकारी के अनुसार, महिंदर सिंह नामक युवक कोरोना वायरस के चलते गांव के ही एक मकान के निकट सेनेटाइज कर रहा था, तो गांव के कुछ प्रतिष्ठित लोगों ने उसे रोकने का प्रयास किया। इसी दौरान हुई कहासुनी मारपीट में बदल गई और गांव के इन प्रतिष्ठित लोगों ने सेनेटाइज करने आए युवक महिंद्र सिंह को कथित तौर पर लाठी-डंडों से पीट डाला। नया नंगल पुलिस चौकी के प्रभारी एएसआई नरेंद्र सिंह ने बताया कि गांव की ही एक महिला मनजीत कौर पत्नी कुलदीप सिंह की शिकायत के आधार पर गांव हाजीपुर के तीन लोगों त्रिलोचन सिंह, हरनाम सिंह व बख्शीश सिंह के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। चौकी प्रभारी नरेंद्र सिंह ने मामले की पुष्टि की है।

मानवता की भलाई को केएमवी की सामूहिक प्रार्थना

जालंधर। भारत की विरासत संस्था कन्या महाविद्यालय, आटोनॉमस कालेज जालंधर इस लॉकडाउन की स्थिति में समाजसेवा के लिए लगातार विभिन्न कार्यों और प्रयत्नों द्वारा अपना योगदान डाल रहा है। इन सबके साथ ही एक नया प्रयत्न करते हुए केएमवी के समूह अध्यापकों और छात्राओं द्वारा रोजाना सुबह 10ः30 बजे अपने घरों से ही समूह मानवता की भलाई के लिए सामूहिक प्रार्थना में शमुलियत की जा रही है। विद्यालय प्रिंसीपल प्रो. आतिमा शर्मा द्विवेदी ने बताया कि यह सामूहिक तौर पर मानवता की पीड़ा का अंत करने के लिए की गई अरदास है। मौजूदा समय में पूरी मानव जाति कोरोना वायरस के कारण पैदा हुई स्थिति से उत्पन्न डर, चिंता और तनाव को झेल रही है। रोजाना की गई यह प्रार्थना न केवल इस हालात से निकलने में सहायक होगी, ब्लकि हरेक व्यक्ति को शारीरिक, मानसिक और अध्यात्मक शक्ति भी प्रदान करेगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App