जालंधर में सबसे ज्यादा संक्रमित

By: Apr 27th, 2020 12:02 am

जालंधर –कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए पंजाब में लगे कर्फ्यू के बावजूद लोग कानून तोड़ने से बाज नहीं आ रहे। यही कारण है कि रोज हर जगह से प्रशासन द्वारा सख्ती किए जाने की बातें सामने आ रही हैं। साथ ही, संक्रमण से बचाव का मकसद भी हल होता नजर नहीं आ रहा है। प्रदेश में रविवार को 14 नए मामले सामने आए हैं। इनमें 12 जालंधर, एक एसएएस नगर व एक लुधियाना का मामला है। राज्य में पहला केस मिलने के बाद शुरुआती 31 दिन में 100 लोग संक्रमित हुए थे, वहीं अब बाद के 17 दिन में यह आंकड़ा 213 बढ़कर 322 हो गया है। जालंधर 78 केसों के साथ टॉप पर है। दूसरे नंबर पर मोहाली 63 और तीसरे पर पटियाला 61 है। वहीं पटियाला के राजपुरा में 16 अप्रैल को पॉजिटिव आई महिला से अब तक 42 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं, लुधियाना जिला प्रशासन ने भट्ठा मालिकों को राहत देते सुबह छह से  12 बजे तक ईंटें सप्लाई करने की इजाजत दी है। डिप्टी कमिश्नर प्रदीप अग्रवाल ने बताया कि चूंकि भठ्ठे चलाने की इजाजत पहले ही दे दी गई थी। अब तैयार ईंटों को सप्लाई करने की इजाजत सशर्त दी गई है। सप्लाई के दौरान ड्राइवर के अलावा केवल दो मजदूर ही साथ जा सकेंगे। इनके लिए मास्क पहनना व फिजिकल डिस्टेंस्टिंग रखना अनिवार्य होगा। 

पटियाला में नौ पकड़े

पटियाला जिला के सरहिंद इलाके में कर्फ्यू तोड़ने पर नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से ज्यादार लोग बेवजह बाहर घूम रहे थे। वहीं, एक दुकानदार ने कर्फ्यू के बाद भी अपनी खोल रखी थी। पुलिस ने सख्त हिदायत दी है कर्फ्यू का उल्लंघन नहीं किया जाए।

पठानकोट में तीन पर केस

पठानकोट में पुलिस ने कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर अबरोल नगर के संदीप कुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वहीं थाना नंगल भूर पुलिस ने भी कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इनकी पहचान होशियारपुर के रहने वाले अनिल कुमार और विशाल कुमार के रूप में हुई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App