3, 5, 8 साल के बच्चे कोरोना पॉजिटिव, चेतावनी दे रहे हैं इंदौर के आंकड़े

By: Apr 1st, 2020 2:20 pm

इंदौर में दुबई से आ रहे लोगों का जांच करते चिकित्साकर्मी (फोटो- पीटीआई)बुधवार को मध्य प्रदेश में कोरोना के 20 नए मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 86 हो गई है. राज्य में बढ़ते आंकड़ों के बीच सबसे चिंताजनक है, राज्य में बच्चों के बीच बढ़ता कोरोना का संक्रमण.

बच्चों में हो रहा है संक्रमण

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक 20 नए मामलों में 19 इंदौर से हैं और एक खरगौन से. चिंताजनक बात ये है कि इंदौर से जो मामले आए हैं उसमें से 9 एक ही परिवार से हैं. अधिकारियों ने बताया कि इंदौर के तंजीम नगर में रहने वाले इस परिवार के 3 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इन बच्चों की उम्र 3 साल, 5 साल और 8 साल है.

बता दें कि कोरोना वायरस के अबतक के संक्रमण पर गौर करें तो उम्रदराज व्यक्ति ही इस बीमारी की चपेट में ज्यादा आते थे. लेकिन अब कम उम्र के बच्चों में हो रहा संक्रमण चिंताजनक है.

गोरखपुर में 25 साल के युवक की मौत

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में आज ही कोरोना से संक्रमित 25 साल के एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई है. रिपोर्ट के मुताबिक बीआरडी अस्पताल में 25 साल का युवक भर्ती था. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. KGMU की जांच रिपोर्ट में ये युवक कोरोना से संक्रमित था.

पुलिसकर्मी भी हुआ कोरोना पॉजिटिव

 

इंदौर के कोरोना पॉजिटिव लोगों में एक पुलिस अधिकारी भी शामिल है. एडिशनल एसपी गुरु प्रसाद पराशर ने कहा कि बीमार पुलिसकर्मी को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डॉक्टरों ने पुलिसकर्मी की पत्नी और बेटी को अस्पताल के अलग अलग वार्ड में रखा है.

जिस पुलिस थाने में अधिकारी तैनात था उसे सैनिटाइज कर दिया गया है, और संक्रमण रोकने के लिए उपाय किए जा रहे हैं.

इंदौर में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले

बता दें कि इंदौर में कोरोना का संक्रमण सबसे ज्यादा है, यहां पर कोरोना के 63 मामले अबतक सामने आ चुके हैं, इनमें से 3 लोगों की मौत हो चुकी है.


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App