ऐसे फ्लैट देंगे, जिनमें कम होगा संक्रमण का खतरा,  रियल इस्टेट के डिवेलपर्स ने किया दावा

By: Jul 7th, 2020 12:05 am

चंडीगढ़-कोरोना काल ने लोगों को नए तरीके से जीना सिखा दिया। जिस तरह से लोगों की भागमभाग जीवन शैली थी, उस पर ब्रेक लगा दिया। अब आम लोगों की मानसिकता धीरे-धीरे बदल रही है जैसे की हम घर लेने की बात करें, तो लोगों में  काफी बदलाव देखा गया है। पहली बात जो लोग किराए पर थे, जिन्होंने तीन महीने घर पर रहकर किराया दिया, वह लोगों के लिए काफी पीड़ादायी रहा। अब इन्हीं चीजों पर गौर करते हुए अब रियल इस्टेट के डिवेलपर्स ने भी अपने प्रोजेक्टों पर कुछ अलग करने का विचार कर रहे हैं। अब प्रोजेक्टों को एकीकृत टाउनशिप पर जोर रहेगा, जिसमें घर खरीदारों को उनकी जरूरत की चीजें व कमर्शियल सेक्टर भी टाउनशिप में उपलब्ध हो। कोरोना में घर खरीदारों की बदली सोच को डिवेलपर्स पूरा करने के लिए तैयार हैं। डिवेलपर्स ने उन सारी जरूरतों को अपने प्रोजेक्ट के माध्यम से ला रहे हैं। इस पर डिवेलपर्स ने दी प्रतिक्रिया…

इस बारे में जानकारी देते हुए प्रतीक मित्तल, एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर, सुषमा गु्रप ने कहा कि कोविड-19 में लोगों ने प्रदूषण मुक्त और हेल्दी लाइफ स्टाइल को जिया है। अब जब लोग घर लेने के लिए निकलेंगे तो उनकी ज़रूरतों में हेल्थ सुविधाएं शामिल होगी। लोगों का  इंटीग्रेटेड टाउनशिप की और रुझान ज्यादा रहेगा, जहां उनको सारी सुविधाएं एक ही जगह मिल जाएंगी।

मोहित गोयल, सीईओ, ओमैक्स लिमिटेड ने कहा कि कोरोना काल के बाद लोगों को स्वस्थ और सुरक्षा की अहमियत बारीकी से समझ आई है और अब लोग चाहते है कि उनके घरों में स्वस्थ और सुरक्षा से जुड़ी सभी प्रकार की सुविधा जरूर हो। साथ ही नौकरी करने वालो के लिए वर्क फ्रॉम होम की भी जगह हो जहा बैठ कर आराम से अपने ऑफिस का काम घर से कर सके। लोगों की इन्हीं मांगों और कोरोना के बाद ‘न्यू नॉर्मल’ को देखते हुए हमने नई योजना बनाई है। हम अपने लुधियाना, न्यू चंडीगढ़,  लखनऊ के नए प्रोजेक्टों में घर के अंदर ऑफिस स्पेस, बड़ी बालकनी/पर्सनल छत, बिल्ट-इन सेनेटाइजेशन और एयर फिलेटर्स आदि जैसी आधुनिक सुविधाएं देने की योजना बना रहे हैं।

रमन गुप्ता, डायरेक्टर-ब्रांडिंग, कंस्ट्रक्शन, जीबीपी गु्रप ने कहा कि घर खरीदारों द्वारा कोरोना के बाद से सुविधाओं में सबसे पहले स्वच्छता और स्वास्थ्य को महत्त्वता दी जा रही हैं। इसके अलावा होमबॉयर्स रेडी-टू-मूव इन होम्स, इंटीग्रेटेड टाउनशिप व घरों में ऑफिस स्पेस के लिए अपनी रुचि दिखा रहे हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App