चोरी-छिपे श्रीनगर से शिमला पहुंच गए दो लदानी, एक निकला पॉजिटिव, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

By: Jul 16th, 2020 12:05 am

न टेस्ट करवाया; न आने की सूचना दी, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

शिमला – श्रीनगर के दो लदानी बिना कोविड टेस्ट राजधानी शिमला घुस आए हैं। अहम यह है कि इसमें एक लदानी कोरोना का पॉजिटिव निकला है। पुलिस ने लदानियों के खिलाफ मामले दर्ज कर लिए हैं और  जांच भी शुरू कर दी है। इसे प्रशासन की भी एक बड़ी लापरवाही माना जा सकता है कि बिना कोविड टेस्ट या दूसरे नियमों की अनुपालना को सुनिश्चित बनाए बिना दूसरे राज्य से लदानी यहां पहुंच गए। एक बड़ी चूक यहां पर नजर आ रही है, जिससे कई लोग खतरे की जद में हो सकते हैं। श्रीनगर के दो लदानी नौ जुलाई को शिमला आए थे। पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि दोनों रात के समय शिमला पहुंचे थे और आने की सूचना प्रशासन को नहीं दी, न ही अपना कोविड टेस्ट करवाया। वह शिमला के शनान में किराए के मकान में रह रहे थे। जब मकान मालिक ने उनसे कोविड टेस्ट करवाने को कहा, तो आनाकानी करने लगे, जिसकी सूचना पुलिस को दी गई। जब लदानी कमरे में नहीं मिले, तो उनकी तलाश की गई। पकड़े जाने पर उन्होंने बताया कि वह आठ जुलाई को श्रीनगर से शिमला निकले थे और नौ जुलाई को आधी रात यहां पहुंचे। उन्होंने शिमला पहुंचने पर प्रशासन को सूचित नहीं किया था, वहीं कोविड टेस्ट भी नहीं करवाया। जब टेस्ट करवाया गया, तो एक लदानी की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई।

खतरे में डाली जनता

एएसपी प्रवीर ठाकुर ने बताया कि दो लदानी प्रशासन को बिना सूचना दिए शिमला पहुंचे हैं। यह न तो होम क्वारंटाइन थे और न ही संस्थागत क्वारंटाइन। पुलिस ने सूचना छिपाने और जनता को संक्रमण के खतरे में डालने पर दोनों पर एफआईआर दर्ज कर दी है।

पांच दिन का होम क्वारंटाइन जरूरी

बाहरी राज्यों से प्रदेश में आने वाले लदानियों को पांच दिन के क्वारंटाइन पीरियड में रहना अनिवार्य है। यदि इस दौरान किसी व्यक्ति में कोई लक्षण दिखते हैं, तो उन्हें कोविड टेस्ट करवाना अनिवार्य है। रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही वह खरीद-फरोख्त कर सकते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App