विकास दुबे ने घर की दीवारों में चुनवाए थे हथियार और कारतूस, आईजी मोहित अग्रवाल ने किया खुलासा

By: Jul 5th, 2020 4:03 pm

कानपुर — यूपी के कानपुर में घात लगाकर आठ पुलिस कर्मियों की हत्या करने के बाद से हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे फरार है। पुलिस ने उसके घर को जमीदोंज कर दिया है। इस बीच कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल ने चौंकाने वाला खुलासा करते हुए बताया कि विकास ने घर की दीवारों में हथियार और कारतूस चुनवा रखे थे। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि जो कोई भी पुलिसकर्मी दोषी पाया जाएगा, उस पर हत्या का मुकदमा चलेगा। आईजी अग्रवाल ने बताया कि विकास दुबे के गिरा दिए घर से पुलिस को हथियार मिले हैं। पुलिस को सूचना मिली थी कि विकास ने घर में हथियार छिपाए हुए हैं। विकास ने हथियार और कारतूस घर की दीवार में चुनवाए थे। पुलिस अधिकारी ने यह भी स्पष्ट किया कि इस वारदात में जिस किसी पुलिसकर्मी की संलिप्तता पाई जाएगी, उसके खिलाफ हत्या का मुकदमा चलेगा।

चौबेपुर के एसओ की भूमिका संदिग्ध,  सस्पेंड

उन्होंने स्पष्ट कह दिया है कि स्थानीय थानों के पुलिस कर्मियों की पड़ताल की जा रही है कि विकास को दबिश की जानकारी कैसे मिली, जिसे भी दोषी पाया जाएगा, उस पर हत्या का चार्ज लगेगा। चौबेपुर थाना और आसपास के थाने के सभी पुलिस कर्मी जांच के दायरे में हैं। बता दें कि चौबेपुर के एसओ की भूमिका संदिग्ध पाई गई थी, उसे सस्पेंड कर दिया गया है। इस बीच खुफिया एजेंसी इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) को कानपुर में आठ पुलिस कर्मियों की हत्या के वांछित अपराधी विकास दुबे का पता लगाने के अभियान में शामिल किया गया है।

विकास दुबे पर 60 केस दर्ज
इंटेलिजेंस ब्यूरो के अधिकारी उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की मदद कर रहे हैं, ताकि अपराधी दुबे का पता लगाया जा सके। गौरतलब है कि इस गैंगस्टर के नाम पर करीब 60 मामले दर्ज हैं, इसके अलावा उसे राजनीतिक संरक्षण भी प्राप्त है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App