अयोध्या में गाड़ियों पर बैन, नेपाल की 579 किलोमीटर लंबी सीमा पर हाई अलर्ट

By: Aug 4th, 2020 2:34 pm

बस्ती — अयोध्या में कल पांच अगस्त को श्री राम मंदिर निर्माण भूमि पूजन और शिलान्यास के कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखकर अयोध्या की ओर से आने जाने वाले वाहनों के आवागमन पर मंगलवार दोपहर से रोक लगा दी गई। पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने कहा कि अयोध्या में पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्री राम मंदिर शिलान्यास और भूमि पूजन कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे । सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखकर अयोध्या की ओर से आने जाने वाले सभी वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी गई है ।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा बोलीं, जय सियाराम
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भगवान राम के चरित्र को भारतीय संस्कृति, दर्शन, सभ्यता का प्रतीक और भारतीय भूभाग में मानवता को जोडऩे का सूत्र बताते हुए कहा है कि अयोध्या में रामलला के मंदिर का भूमि पूजन समारोह राष्ट्रीय एकता बंधुत्व और सांस्कृतिक समागम का कार्यक्रम साबित होगा। श्रीमती वाड्रा ने मंगलवार को कहा कि सरलता, साहस, संयम, त्याग, वचनबद्धता, दीनबंधु राम नाम का सार है। राम सब में हैं, राम सबके साथ हैं। भगवान राम और माता-सीता के संदेश और उनकी कृपा के साथ रामलला के मंदिर के भूमिपूजन का कार्यक्रम राष्ट्रीय एकता, बंधुत्व तथा सांस्कृतिक समागम का अवसर बने। जय सियाराम

रघुकुल की नगरी में करीब तीन घंटे बिताएंगे मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर के भूमि पूजन और शिलान्यास कार्यक्रम में भाग लेने सुबह साढ़े 11 बजे रघुकुल की नगरी अयोध्या पहुंचेंगे। आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि करीब तीन घंटे के अयोध्या प्रवास के दौरान श्री मोदी हनुमानगढ़ी जाएंगे, जिसके बाद वह रामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला का दर्शन करेंगे। काशी के प्रकांड पुरोहित वैदिक मंत्रोच्चार के बीच प्रधानमंत्री से भूमि पूजन और शिलान्यास कराएंगे।

भागवत पहुंचे लखनऊ ,शाम को अयोध्या रवाना होंगे
अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन और शिलान्यास कार्यक्रम में भाग लेने के लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत मंगलवार को लखनऊ पहुंच गए, जहां से वह शाम को अयोध्या के लिए रवाना हो जाएंगे।

नेपाल की 579 किलोमीटर लंबी सीमा पर हाई अलर्ट
अयोध्या में कल पांच अगस्त को होने वाले श्री राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिस्सा लेने अयोध्या आएंगे और इसी के तहत अयोध्या की सुरक्षा व्यवस्था और सीमा क्षेत्र में राष्ट्र विरोधी गतिविधियों को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश से नेपाल को लगने वाली 579 किलोमीटर लंबी सीमा पर सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट कर दिया गया है। गोरखपुर जोन के अपर पुलिस महानिदेशक :एडीजी: दवा शेरपा द्वारा महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच जिलों की नेपाल से मिलने वाली सीमा पर तैनात एसएसबी नागरिक पुलिस और गुप्तचर संस्थाओं के प्रतिनिधियों को सीमा क्षेत्र में राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के प्रति और भारत में तत्वों के प्रवेश पर पूरी तरह सतर्क रहने का निर्देश प्रदान किया है। नेपाल सीमा क्षेत्र में सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट कर दिया गया है। भारत से नेपाल को जोडऩे वाले सभी कच्चे-पक्के राहों पर कड़ी निगरानी की जा रही है।

Himachal List

Free Classified Advertisements

Property

Land
Buy Land | Sell Land

House | Apartment
Buy / Rent | Sell / Rent

Shop | Office | Factory
Buy / Rent | Sell / Rent

Vehicles

Car | SUV
Buy | Sell

Truck | Bus
Buy | Sell

Two Wheeler
Buy | Sell

Polls

क्या सड़कों को लेकर केंद्र हिमाचल से भेदभाव कर रहा है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Miss Himachal Himachal ki Awaz Dance Himachal Dance Mr. Himachal Epaper Mrs. Himachal Competition Review Astha Divya Himachal TV