पीएम मोदी को पीओके में रैली करने का न्योता, पाकिस्तान ने रखी यह शर्त

By: Aug 6th, 2020 4:29 pm

इस्लामाबाद — कश्मीर पर दुनियाभर में मात खाने से बौखलाए पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पाक अधिकृत कश्मीर की राजधानी मुजफ्फराबाद में रैली करने का न्योता दिया है। कुरैशी ने यह भी कहा कि भारत को इमरान खान को श्रीनगर जाने की अनुमति देना चाहिए। इससे दुनिया को पता चल जाएगा कि किस नेता का कितना स्वागत कश्मीर में होता है। पाकिस्तानी विदेश मंत्री कुरैशी ने बुधवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि मैं भारत के प्रधानमंत्री को आखिरी पैगाम है। आज कश्मीर में आर्टिकल 370 के खात्मे का एक साल पूरा हो गया है।

मैं पाकिस्तान के विदेश मंत्री के नाते आपको न्योता देता हूं कि अगर आपको अपनी नीतियों पर भरोसा है तो मुजफ्फराबाद में कश्मीरियों के सामने रैली करें और देख लें किस तरह से आपका स्वागत होता है। अगर आपमें हौसला है तो आप इमरान खान को श्रीनगर जाने दें। और देख लें कि इमरान खान का कश्मीर में किस तरह से कश्मीर में स्वागत होता है। जनमत संग्रह जब होगा तब होगा, लेकिन आवाम का जनमत संग्रह आज हो जाएगा। अगर हिम्मत है तो हमारी चुनौती को स्वीकार करो।

ट्विटर पर ट्रोल हुए पाकिस्तानी विदेश मंत्री
पाकिस्तानी विदेश मंत्री के इस बयान पर लोग ट्विटर पर जमकर मजे ले रहे हैं। नियो नाम के यूजर ने लिखा, कि पाकिस्तानी राजनेता ट्रोल की तरह से हो गए हैं। यह उनके लिए दुखद है। वे चकरा गए हैं। बयानबाजी करने के अलावा उनके पास और कोई जवाब नहीं है। वे लड़ाई नहीं लड़ सकते हैं और वह हासिल नहीं कर सकते हैं जो वह चाहते हैं। राजनयिक रूप से उन्होंने कुछ भी हासिल नहीं किया है। आतंकवाद ने भारत को उस हद तक प्रभावित नहीं किया जितना कि उसने सोवियत संघ को किया था।

पांच अगस्त भारत की गलती, फंस गए मोदी
बता दें कि बुधवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि भारत का पिछले साल उठाया गया कदम एक बड़ी भूल थी और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब फंस गए हैं। खान ने बुधवार को कहा है कि कश्मीर को भारत से जल्द आजाद करा लिया जाएगा। खान ने कहा कि पीएम मोदी ने पिछले साल 5 अगस्त को एक बड़ी गलती की। उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पहले आर्टिल 370 हटाने में डर लग रहा था, लेकिन चुनाव जीतने के बाद हिंदूवादी वोट बैंक को खुश करने के लिए इतना गलत कदम उठा लिया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि मोदी सरकार को लगा था कि कश्मीर में आरएसएस के ठगों को आतंकवाद के लिए छोड़ दिया जाएगा, जिससे कश्मीर हार मान लेगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App