आईपीएल के शुरुआती मैच नहीं खेल पाएंगे फिंच, स्मिथ, वार्नर और कमिंस

By: Aug 14th, 2020 6:56 pm

दिल्ली- इंग्लैंड दौरे के लिये चुनी गई 21 सदस्यीय ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान आरोन फिंच, उपकप्तान पैट कमिंस, सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर समेत 12 खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के प्रोटोकॉल के मद्देनजर टूर्नामेंट के शुरुआती मैचों का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

आईपीएल के 13वें सत्र का आयोजन 19 सितम्बर से 10 नवम्बर तक संयुक्त अरब अमीरात यूएई में होना है। ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम सितंबर में तीन मैचों की टी-20 अंतर्राष्ट्रीय और तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे पर जाएगी। इस दौरे में टी-20 मैच 4, 6 और 8 सितंबर को साउथम्पटन के एजिस बाउल में खेले जाएंगे जबकि तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज 11, 13, और 16 सितंबर को होगी और यह सभी मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया का यह इंग्लैंड दौरा आईपीएल के शुरूआती मैचों के लिए झटका रहेगा। ऑस्ट्रेलिया के सीनियर सहायक कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से अनुमति मिलने के कारण राजस्थान रॉयल्स टीम के मुख्य कोच की जिम्मेदारियों का निर्वाह करेंगे और इंग्लैंड दौरे के लिये टीम के साथ नहीं जुडेंगे।

फिंच और कमिंस के अलावा स्टीवन स्मिथ (राजस्थान रॉयल्स), ग्लेन मैक्सवेल (किंग्स इलेवन पंजाब), मिशेल मार्श (सनराइजर्स हैदराबाद),जोश फिलिप और केन रिचर्डसन (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु), एलेक्स कैरी और मार्कस स्टॉयनिस (दिल्ली कैपिटल्स), जोश हेजलवुड (चेन्नई सुपर किंग्स) और एंड्रयू टाई (राजस्थान रॉयल्स) जैसे आईपीएल के साथ अनुबंधित खिलाड़ी इंग्लैंड के दौरे के लिए टीम में शामिल किये गए हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App