पीजीआई कर्मचारियों को सता रही सेहत की चिंता, पत्र लिखकर डायरेक्टर से लगाई ये गुहार

By: Aug 24th, 2020 12:08 am

चंडीगढ़ : कोरोना काल में मरीजों की सुविधा के लिए पीजीआई ने टेली कंसल्टेशन की सुविधा शुरू की है। इसके जरिए रोजना 1500 से 2000 मरीजों को इलाज मिल रहा है। पीजीआई की तरफ से इस सुविधा के लिए जारी किए गए टेलीफोन नंबर तय समय सीमा के अंदर व्यस्त मिलने से मरीजों को काफी इंतजार करना पड़ रहा है। इस तरह की समस्या पीजीआई में कार्यरत कर्मचारियों को भी झेलनी पड़ रही है। इस समस्या के समाधान के लिए पीजीआई रेजिडेंशियल कॉम्प्लेक्स वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने डायरेक्टर को पत्र लिखकर अलग से टेलीफोन नंबर जारी करने की मांग की है।

एसोसिएशन के अध्यक्ष सुभाष चंद्र ने बताया कि पीजीआई में कार्यरत लगभग 5000 कर्मचारी व उनके परिवार के सदस्य वहां रह रहे हैं। इनमें बुजुर्ग माता-पिता और बच्चे भी शामिल हैं। आए दिन उन्हें किसी न किसी तरह की स्वास्थ्य समस्याएं होती हैं। ऐसी स्थिति में स्टाफ क्लीनिक में जाने पर प्राथमिक उपचार देकर संबंधित विभागों में रेफर कर दिया जा रहा है।
संबंधित विभाग में विशेषज्ञ को दिखाने के लिए टेली सर्विस के जरिए जाना पड़ रहा है।

ऐसे में पंजीकरण के लिए तय की गई समय सीमा में नंबर व्यस्त रहने से काफी परेशानी हो रही है। इसलिए पीजीआई प्रशासन को अपने कर्मचारियों के लिए अलग से नंबर जारी करना चाहिए । जिससे उन्हें समय पर इलाज मिल सके और उनका समय बचे जिससे अपनी ड्यूटी को सही तरीके से कर सकें।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App