थर्मल स्क्रीनिंग के बाद बसों में एट्री

By: Aug 12th, 2020 12:20 am

डलहौजी में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते प्रशासन ने लिया फैसला, पता-मोबाइल नंबर रजिस्टर पर किया जा रहा नोट

स्टाफ  रिपोर्टर। डलहौजी-उपमंडलीय प्रशासन की ओर से आमजन को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए कई आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। इसके तहत डलहौजी बस स्टैंड पर यात्रियों की बसों में बैठने से पूर्व थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। बस स्टैंड पर प्रशासन द्वारा एक शिक्षक की तैनाती की गई है।

जोकि यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग करने के साथ उनका पता व मोबाइल नंबर भी रजिस्टर में दर्ज करता है। बस स्टैंड डलहौजी पर रोजाना करीब चालीस यात्रियों की स्वास्थ्य जांच करने के बाद ही बसों में बैठने दिया जाता है। कभी कभी यात्रियों की संख्या 50 से 60 भी हो जाती है।

डलहौजी बस स्टैंड पर तैनात शिक्षक अनिल शर्मा ने बताया कि आमतौर पर करीब चालीस यात्रियों की रोजाना थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। हालांकि बस में यात्रियों की संख्या काफी कम है। लोग अधिकतर अपने निजी वाहनों का उपयोग कर रहे हैं, लेकिन बस में यात्रा करने वाले यात्रियों का पूरा रिकार्ड दर्ज किया जा रहा वहीं अगर जांच के दौरान किसी यात्री में ह्यलू के लक्ष्ण या तापमान सामान्य से अधिक पाया जाता है उसका रिकार्ड बनाकर स्वास्थ्य विभाग को सूचना देना सुनिश्चित किया जा रहा है। इसके साथ ही हर यात्री को कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग आदि की पालना करने की हिदायत दी जा रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App