मां के चरणों में 28 लाख की चढ़त

By: नगर संवाददाता-चिंतपूर्णी Sep 24th, 2020 12:26 am

चिंतपूर्णी मंदिर में तीन दिन में दस हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने किए माता रानी ने दर्शन,पर्ची-स्क्रीनिंग की व्यवस्था भी की जाए

चिंतपूर्णी-धार्मिक स्थल चिंतपूर्णी में पिछले तीन दिन में दस हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने मां चिंतपूर्णी के दरबार में पावन पिंडी की पूजा-अर्चना की। मंदिर अधिकारी ओपी लखन पाल ने जानकारी देते हुए बताया कि दस सितंबर को मंदिर खोलने के बाद 20 सितंबर तक दस दिनों में मंदिर न्यास को 28 लाख 83562 रुपए श्रद्धालुओं द्वारा चढ़ाए गए। उन्होंने बताया कि चिंतपूर्णी मंदिर में जो श्रद्धालु अपनी श्रद्धा अनुसार प्रसाद या अन्य वस्तु मंदिर में छोड़ रहे हैं, उन्हें मंदिर न्यास अपने पास जमा कर रहा है।

इस सामान का कुछ समय बाद सेनेटाइज किया जाएगा, उसके बाद उपायुक्त संदीप कुमार के निर्देशानुसार अगली कार्रवाई की जाएगा। चिंतपूर्णी मंदिर खुलने के बाद अभी तक दुकानदारों को कोई बड़ी राहत नहीं मिली है। दुकानदारों द्वारा दुकानें तो खोल दी गई है, लेकिन अभी भी कारोबार ठप पड़े हुए हैं। आठ  घंटे दुकान खोलने के बाद 200 रुपए का आंकड़ा भी दुकानदार पार नहीं कर रहे। ऐसे में लोग अभी भी मायूस है।

स्थानीय दुकानदारों रमेश कालिया, राजेश, सतीश कालिया, ललित कालिया, कुंदन गर्ग अन्य दुकानदार ने बताया कि श्रद्धालुओं को मंदिर से वापस मुख्य बाजार से भेजने की व्यवस्था की जाए। अधिक भीड़ होने पर बेशक मंदिर न्यास वापसी के श्रद्धालुओं को भेज दे, लेकिन यदि माथा टेकने के बाद यात्रियों को वापसी मुख्य बाजार से नहीं भेजा जाता तो करीब एक सौ दुकानदारों को लॉकडाउन जैसी स्थिति से गुजरना पड़ेगा। लोगों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि श्रद्धालुओं को चिंतपूर्णी सदन में ही दर्शन पर्ची तथा स्क्रीनिंग की व्यवस्था की जाए तथा श्रद्धालुओं को मंदिर में जाने के लिए एक और गेट नंबर दो से ही भेजा जाए। उन्होंने कहा कि चिंतपूर्णी सदन में दर्शन पर्ची देने के बाद माता वैष्णों देवी की तर्ज पर 50-50 आदमियों का ग्रुप बनाकर मंदिर में दर्शन करने के लिए भेजा जाए, ताकि श्रद्धालु सोशल डिस्टेंस की पालना कर मंदिर में प्रवेश करें।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App